जियो के बाद ये 5 टेलीकॉम कंपनी भी महंगे करेंगी प्लान

By Neha
|

रिलायंस जियो ने हाल ही में अपने सभी पोस्टपेड और प्रीपेड प्लान की कीमतें बढ़ाई हैं। जियो के बाद निजी क्षेत्र की एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया और एयरसेल अपने प्लान की कीमते बढ़ा सकती हैं, वहीं सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल की भी अपने प्लान्स की कीमतें बढ़ाने की उम्मीद है।

 
जियो के बाद ये 5 टेलीकॉम कंपनी भी महंगे करेंगी प्लान

रिलायंस जियो ने पिछले साल सितंबर में जियो सिम के साथ फ्री इंटरनेट प्लान का ऐलान किया था। वो भारतीय टेलीकॉम के इतिहास में पहला ऐसा मौका था, जब कोई कंपनी इंटरनेट कॉलिंग और मैसेज पूरी तरह से फ्री दे रही हो। इसके बाद सभी टेलीकॉम कंपनियां जियो से पिछड़ने लगीं और जियो से मुकाबले के लिए सभी कंपनियों जैसे आइडिया, वोडाफोन और एयरटेल ने अपने प्लान की कीमते घटाईं।

ये भी देखें- SAMSUNG प्राइस कट: ये स्मार्टफोन हुए 11,000 रुपए सस्ते

कई टेलीकॉम कंपनियां इस जियो के इस ऑफर्स से इतनी प्रभावित हुईं की लगभग खत्म हो गईं और कई कंपनियों को मार्केट में बने रहने के लिए विलय का सहारा लेना पड़ा। इस दौरान टेलीकॉम इंडस्ट्री को लेकर कई खबरें सामने आईं, जिनमें कहा गया कि जियो के फ्री ऑफर्स की वजह से इंडस्ट्री को काफी नुकसान पहुंचा है और पिछले सालों की तुलना में इंडस्ट्री का रेवेन्यू घटा है।

ये भी देखें- जल्द ही iPhone X का सस्ता वर्जन लॉन्च करेगा ऐपल

अब एक साल बाद जियो ने अचानक ही अपने पोस्टपेड और प्रीपेड प्लान्स की कीमतें बढ़ा दी हैं। ऐसे में सामान्य सी बात है कि जब जियो ने दाम घटाए थे, तो कंपनियों ने मार्केट में बने रहने के लिए दाम घटाए थे और जब जियो दोबारा अपने प्लान की कीमते बढ़ा रहा है, तो बाकी सभी कंपनियां भी अपने प्लान की कीमतों में इजाफा करेंगी।

 
Best Mobiles in India

English summary
after jio these five telecom company will hike price of plans. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X