भारत में कल से 5G होगा लॉन्च, दिल्ली एयरपोर्ट पर सबसे पहले मिलेगा 5G नेटवर्क, 20 गुना तेज होगा इंटरनेट स्पीड

|
5जी नेटवर्क के लिए दिल्ली एयरपोर्ट सबसे पहले तैयार,जाने क्यों

कल यानि 1 अक्टूबर से दिल्ली में पहला 5G नेटवर्क पीएम मोदी द्वारा शुरू किया जाएगा। इस बीच दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा भारत का सबसे व्यस्त और सबसे बड़ा हवाई अड्डा है, जो अब 5G नेटवर्क के लिए तैयार है। इसका मतलब है कि आप जल्द ही देश में 5G सेवाओं के शुरू होने के तुरंत बाद टर्मिनल पर सबसे उन्नत मोबाइल सेवा का उपयोग करने में सक्षम होंगे।

 


Terminal 3 के अलावा एयरपोर्ट के इन जगहों पर होगा 5G

अधिकारियों ने घोषणा की कि 5G सिम कार्ड के साथ 5G-योग्य स्मार्टफोन ले जाने वाले यात्री टर्मिनल 3 पर डोमेस्टिक डिपार्चर, अंतरराष्ट्रीय अराइवल बैगेज क्षेत्र और T3 आगमन से लेकर मल्टी-लेवल कार पार्किंग (MLCP) तक इसका आप अनुभव कर सकते हैं।

Delhi Airport Terminal 3 की 5जी सेवाओं को चरणबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा। फिलहाल, कुछ ही टीएसपी को अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए यह नई 5जी नेटवर्क सेवा प्राप्त हुई है, लेकिन आने वाले हफ्तों में अन्य लोगों से जुड़ने की संभावना है।

5जी नेटवर्क के लिए दिल्ली एयरपोर्ट सबसे पहले तैयार,जाने क्यों

यात्रियों को मिलेगा 50 गुना तेज 5G नेटवर्क का अनुभव

इसके अलावा, जीएमआर एरोसिटी दिल्ली के विजिटर जीएमआर स्क्वायर पर 5जी नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं। एक 5G नेटवर्क यात्रियों को डेटा गति प्रदान करेगा जो वर्तमान वाई-फाई तकनीक की तुलना में 20 गुना तेज गति या वर्तमान मोबाइल डेटा संचार नेटवर्क की तुलना में 50 गुना तेज है।

5जी नेटवर्क तेजी से डाउनलोड करने, स्ट्रीमिंग के दौरान जीरो बफरिंग, 3डी गेमिंग जैसे फीचर्स का अच्छा अनुभव मिलेगा, हाई कनेक्टिविटी और सभी क्षेत्रों में अधिक कवरेज की अनुमति देगा।

 

पढ़ें : लॉन्च से पहले लीक हुआ Jio Phone 5G के स्पेसिफिकेशन, जानें फीचर्स और कीमत यहां

अपने यात्रियों को विश्व स्तरीय मोबाइल अनुभव प्रदान करने के लिए, DIAL, एक GMR एयरपोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के नेतृत्व वाला कंसोर्टियम, जो दिल्ली हवाई अड्डे का संचालन और प्रबंधन करता है, उन्होंने पहले से ही 5G नेटवर्क के लिए इन-बिल्डिंग सॉल्यूशंस (IBS) की स्थापना की थी।

साथ ही, यह हवाई अड्डों को एज कंप्यूटिंग, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT), डिजिटल ट्विन क्रिएशन और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी नई तकनीकों के लिए जाने में सक्षम बनाएगा।


DIAL के सीईओ ने दी जानकारी

DIAL के सीईओ विदेह कुमार जयपुरियार ने कहा यात्रियों के लिए नई-नई तकनीक लाने में दिल्ली एयरपोर्ट हमेशा आगे रहता है। हवाई अड्डे पर उनके अनुभव को बढ़ाने के लिए हमने अपना 5जी बुनियादी ढांचा तैयार किया है। 5G नेटवर्क तेज गति से प्रदान करता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Tomorrow i.e. from October 1, the first 5G network in Delhi will be launched by PM Modi. Meanwhile Delhi's Indira Gandhi International Airport is the busiest and largest airport in India, which is now ready for 5G network.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X