5G in India : Airtel इसी महीने देश में लॉन्च करेगा 5G नेटवर्क,की पार्टनरशिप

|

5G स्पेक्ट्रम की नीलामी के बाद भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने बड़ी घोषणा की है. एयरटेल ने कहा कि वह देश में 5G सेवाओं को अगस्त 2022 में ही शुरू करने वाली है. Airtel ने इसकी आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा कि कंपनी ने देश में 5G की लॉन्चिंग को लेकर नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग (Nokia, Ericsson and Samsung) के साथ पार्टनरशिप की है. आपको बता दें कि इससे पहले Reliance Jio के Akash Ambani ने भी 5G की लॉन्चिंग के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाने की बात कही थी.

 
5G in India : Airtel इसी महीने देश में लॉन्च करेगा 5G नेटवर्क

Airtel 19867Mhz स्पेक्ट्रम की खरीदारी की

Sunil Mittal की अगुवाई वाली भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने हाल ही में 5G स्पेक्ट्रम नीलामी में 900Mhz, 1800Mhz, 2100Mhz, 3300 Mhz और 26Ghz बैंड के कुल 19867Mhz स्पेक्ट्रम की खरीदारी की है. एयरटेल ने अपनी घोषणा में कहा कि उसका Nokia और Ericsson के साथ कनेक्टिविटी और पूरे भारत में सेवाएं देने के लिए लंबे समय से समझौता कर रहा है, जबकि सैमसंग के साथ इस साल से ही समझौता शुरू हो जाएगा.

5G in India : Airtel इसी महीने देश में लॉन्च करेगा 5G नेटवर्क

जियो ने किया दावा

Akash Ambani ने कहा कि Reliance Jio देश में विश्वस्तरीय, किफायती 5G सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है.आपको बता दें कि जियो ने 22 सर्किल के लिए 5G स्पेक्ट्रम खरीदा है. अंबानी ने अपने एक बयान में कहा था, "हमारा हमेशा से मानना रहा है कि नई प्रौद्योगिकियों को अपनाकर भारत, दुनिया की एक प्रमुख आर्थिक शक्ति बन सकता है. इसी दृष्टि और दृढ़ विश्वास के साथ जियो का जन्म हुआ था.

इसे भी पढ़ें :आ रहा Samsung का 200MP वाला Smartphone, फीचर्स देंगे iPhone 14 को टक्कर

5G स्पेक्ट्रम में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी किसकी

देश की तीन कंपनियों ने सबसे ज्यादा 5G स्पेक्ट्रम खरीदे हैं. नई कंपनी के तौर पर अगर बात करे तो अदाणी डाटा नेटवर्क शामिल हुई है. 5G के लिए देश में कुल 1,50,173 करोड़ रुपये के स्पेक्ट्रम की नालामी हुई है, जिसमें Reliance Jio ने अकेले 88,078 करोड़ का स्पेक्ट्रम खरीदा है. जबकि Bharti Airtel ने 19867Mhz Spectrum और Vodafone-Idea ने 6228Mhz स्पेक्ट्रम की खरीदारी की है.

 

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
After the auction of 5G spectrum, Bharti Airtel has made a big announcement. Airtel said that it is going to start 5G services in the country only in August 2022. While making its official announcement, Airtel said that the company has partnered with Nokia, Ericsson and Samsung (Nokia, Ericsson and Samsung) for the launch of 5G in the country.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X