Google ने लॉन्च किया 'All in one'ऐप, ऐसे करेगा काम

By Neha
|

गूगल ने हाल ही में दिल्ली में आयोजित अपने इवेंट गूगल फॉर इंडिया में कुछ घोषणाए की हैं। इस इवेंट में गूगल ने कम रैम और कीमत वाले स्मार्टफोन के लिए ऑल इन वन गूगल Go App लॉन्च किया है। ये ऐप उन लोगों के लिए काफी मददगार है, जो कम कीमत के स्मार्टफोन इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। गूगल गो ऐप में सर्च, वॉयस सर्च, जिफ़, यूट्यूब, ट्रांसलेट और मैप्स और सर्च बार जैसी गूगल की अन्य सर्विस एक ही जगह पर मिलती हैं और यूजर्स बिना परेशानी के इन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं।

 
Google ने लॉन्च किया 'All in one'ऐप, ऐसे करेगा काम

गूगल ने इस इवेंट में गूगल एंड्राइड Oreo के Go एडिशन को भारत के लिए पेश कर दिया गया है। यह एंड्रॉयड 8.0 ओरियो का एक ऑप्टिमाइज़्ड वर्ज़न है। ये उन लोगों के लिए बहुत मददगार होगा, जो कम रैम वाले स्मार्टफोन का उपयोग करना चाहते हैं। गूगल का कहना है, जो उपभोक्ता 512MB से 1GB रैम वाले डिवाइस का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह इस गो एडिशन का अच्छे तरीके से इस्तेमाल कर सकेंगे।

लोकल चार्जर से भी सस्ता मिल रहा है apple वायरलैस चार्जरलोकल चार्जर से भी सस्ता मिल रहा है apple वायरलैस चार्जर

गूगल गो ऐप गूगल के लेटेस्ट ओएस में एक प्री-इंस्टॉल्ड ऐप का सेट भी मिलेगा जिसमें गूगल के कई सारे ऐप होंगे। इस ऐप के सेट का नाम Google Go होगा। गूगल गो ऐप भारत में इंडोनेशिया में प्ले-स्टोर पर उपलब्ध हो गया है। गूगल गो ऐप में गूगल की सर्विस के अलावा फेसबुक, क्रिकबज़ और इंस्टाग्राम जैसे ऐप्स भी मिलेंगे।

इन ऐप के प्री इंस्टॉल होने की वजह से यूजर्स को इन्हें अलग-अलग डाउनलोड नहीं करना होगा और ये कम रैम और स्टोरेज वाले स्मार्टफोन पर भी काम कर सकेगा। गूगल गो ऐप का साइज 5 एमबी से कम है और ये सिर्फ 40 प्रतिशत कम डेटा की खपत करता है।

13,999 रुपए में 4 जीबी रैम-20 MP कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन लॉन्च13,999 रुपए में 4 जीबी रैम-20 MP कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन लॉन्च

गूगल फॉर इंडिया इवेंटगूगल फॉर इंडिया इवेंट

गो ऐप के अलावा इस इवेंट में Files Go ऐप लॉन्च किया गया। ये ऐप सभी गो एडिशन में प्री इंस्टॉल होगा। इस ऐप के जरिए फोन में स्पेस खाली करने, फाइल ट्रांसफर खोजने और ऑफलाइन फाइल शेयर, हेवी फाइल डिलीट करने और फाइल को सिर्फ दो टैप में डिलीट करने जैसे फीचर्स मिलेंगे।

 

इस इवेंट में गूगल ने तेज ऐप का नया फीचर, गूगल मैप पर मोटरसाइकिल मोड और जियोफोन पर गूगल आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस जैसी अन्य घोषणाएं भी की हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Android Oreo Go Edition launched with Go App. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X