अब Android यूजर्स अपने स्मार्टफोन से कर पाएंगे कार को लॉक और अनलॉक

|

गूगल बीएमडब्ल्यू और अन्य ऑटोमेकर्स के साथ एक डिजिटल Key डेवलप करने के लिए काम कर रहा है जो कार मालिकों को अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन से गाड़ी को लॉक, अनलॉक और स्टार्ट करने में मदद करेगा, कंपनी ने मंगलवार को अपने 2021 Google I/O डेवलपर इवेंट के दौरान इसकी घोषणा की है।

 
अब Android यूजर्स अपने स्मार्टफोन से कर पाएंगे कार को लॉक और अनलॉक

डिजिटल की कंपनी के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट वर्जन Android 12 में आने वाली कई नए फीचर्स में से एक है। एंड्रॉइड और गूगल प्ले के लिए पीएम के वीपी समीर समत के अनुसार, इस साल के अंत में चुनिंदा पिक्सेल और सैमसंग गैलेक्सी फोन पर डिजिटल कार की कीज यानि चाबियाँ उपलब्ध हो जाएंगी। डिजिटल कार कीज अभी तक अननेम्ड 2022 ऑटो मॉडल में उपलब्ध होगी, जिसमें बीएमडब्ल्यू द्वारा बनाए गए और कुछ 2021 के मॉडल भी शामिल हैं।

Google ने लॉन्च किया एक नया फीचर, फोन आने पर पता चलेगा Caller का नामGoogle ने लॉन्च किया एक नया फीचर, फोन आने पर पता चलेगा Caller का नाम

डिजिटल कीज तथाकथित अल्ट्रा-वाइडबैंड (यूडब्ल्यूबी) टेक्नोलॉजी का उपयोग करती है, जिसमें रेडियो ट्रांसमिशन का एक रूप है जिसके लिए सेंसर सिग्नल बताएगा। यह आपके फोन में एंटीना को UWB ट्रांसमीटरों से लैस चीजों का पता लगाने और पहचानने में मदद करेगा। UWB टेक्नोलॉजी का उपयोग करके, Android यूजर्स अपना फ़ोन निकाले बिना अपनी गाड़ी को लॉक और अनलॉक करने में सक्षम होंगे।

Google Android डिजिटल कार Key

जिन कंज़्यूमर के पास एनएफसी टेक्नोलॉजी या नीयर-फील्ड कम्यूनिकेशन इनेबल कार मॉडल हैं, वे फोन को टैप करके अपनी कार को अनलॉक करने में सक्षम होंगे। फोन यूजर्स की कार में एक एनएफसी रीडर के साथ कम्युनिकेट करता है, जो आमतौर पर डोर के हैंडल के अंदर स्थित होता है। Google ने कहा कि यूजर्स अपनी कार की चाबियां दोस्तों और परिवार के साथ सुरक्षित और दूरस्थ रूप से शेयर करने में सक्षम होंगे यदि उन्हें कार उधारी पर लेने की आवश्यकता है तो।

 

1 जून 2021 से Google बंद कर देगा यह फ्री सर्विस, लाभ लेने के लिए भरना होगा पैसा1 जून 2021 से Google बंद कर देगा यह फ्री सर्विस, लाभ लेने के लिए भरना होगा पैसा

और भी होंगे बदलाव

साथ ही एंड्रॉइड 12 के आने पर आपके मोबाइल में कुछ और चीजें भी बदल जाएगी। जी हाँ, एंड्रॉइड 12 के वर्जन में एक बड़ी लॉक स्क्रीन दी जाएगी और साथ ही नोटिफिकेशन भी बड़ा दिखाया जाएगा। जबकि पावर बटन को लॉन्ग प्रेस करने से एक्सेस किया जा सकेगा। वहीं बड़े बटन्स, होम कंट्रोल और गूगल वॉलेट क्विक सेटिंग्स में उपलब्ध कराए जाएंगे।

इस तरह Android 12 के माध्यम से यूजर्स IoT डिवाइस को कनेक्ट कर पाएंगे। और अपनी गाड़ी को डिजिटल कार की चाबी से फोन से कार को कनेक्ट कर पाएंगे।

 
Best Mobiles in India

English summary
Google is working with BMW and other automakers to develop a digital key that will help car owners lock, unlock, and start the car from their Android smartphone, the company said on Tuesday during its 2021 Google I/O developer event.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X