Apple 2023 में लांच कर सकता है ढेरों प्रोडक्‍ट्स, यहां जानिए पूरी जानकारी

|
Apple 2023 में मैकबुक एयर, होमपॉड और 6 नए प्रोडक्ट की घोषणा कर सकता है

Apple ने हाल ही में अपने iPhone 14 इवेंट को समाप्त किया है और प्रोडक्टों की अगली लाइनअप के बारे में अफवाहें पहले से ही ऑनलाइन सामने आ रही हैं। कंपनी के बारे में कहा जा रहा है कि वह अगले साल अपने iPhone Max Pro वर्जन को नए iPhone 15 Ultra मॉडल से रिप्लेस करेगी।

 

अब, एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लोग अगले साल एक नया 15-इंच मैकबुक एयर, एक बड़े आकार का आईपैड, एक अपडेटेड होमपॉड और अन्य ऐप्पल प्रोडक्टों की एक सूची देखने की उम्मीद कर सकते हैं। यहां वह सब कुछ है जो हम जानते हैं।

MacBook Air M2 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप होने की भी उम्मीद

MacBook Air M2 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप होने की भी उम्मीद

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के अनुसार, Apple की योजना 2023 में लोगों के लिए एक नए 15-इंच मैकबुक एयर की घोषणा करने की है। यह 16-इंच मैकबुक प्रो मॉडल की तरह ही पतले और हल्के डिज़ाइन के साथ पेश करने की उम्मीद है। हालाँकि, एक नए डिज़ाइन को देखने की अपेक्षा न करें क्योंकि नए संस्करण को पुराने डिज़ाइन को बनाए रखने के लिए कहा जाता है। MacBook Air M2, जिसने इस साल जून में अपनी शुरुआत की, एंगल्ड डिज़ाइन के बजाय अधिक सममित डिज़ाइन के साथ आता है। इसमें पतले बेज़ल के साथ नॉच डिस्प्ले दिया गया है। नए वर्जन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप होने की भी उम्मीद है।

Apple नए iMac पर कर रहा काम
 

Apple नए iMac पर कर रहा काम

इसके अतिरिक्त, Apple के बारे में यह भी कहा जाता है कि वह एक नए iMac पर काम कर रहा है जो 2023 में अपनी शुरुआत करेगा। डिवाइस हुड के तहत Apple के M3 सिलिकॉन चिप का उपयोग कर सकता है। इस iMac से संबंधित अन्य जानकारी अभी पूरी तरह से नहीं मिल सकी हैं, लेकिन ऐसी रिपोर्टें हैं जो दावा करती हैं कि हमें एक iMac Pro मॉडल भी देखने को मिल सकता है।

Apple HomePod आ सकता है वापस

Apple HomePod आ सकता है वापस

2023 में, Apple HomePod को वापस ला सकता है क्योंकि कंपनी ने इसे पिछले साल मार्च में बंद कर दिया था। फिलहाल कंपनी अभी सिर्फ मिनी वर्जन ही बेच रही है। बेहतर ऑडियो गुणवत्ता के साथ अगले साल अधिक प्रीमियम संस्करण आने की उम्मीद है। यह नई S8 चिप का उपयोग करेगा, जिसका उपयोग Apple Watch Series 8 द्वारा किया जा रहा है। ऐसा कहा जाता है कि होमपॉड के मूल आकार को बनाए रखने के लिए और विश्लेषक मिंग-ची-कुओ ने दावा किया है कि यह 2023 की पहली तिमाही में आ सकता है।

iPad Pro का अनावरण

iPad Pro का अनावरण

गुरमन ने यह भी सुझाव दिया कि हमें एक नया और बड़ा आईपैड देखने को मिलेगा। उम्मीद है कि कंपनी 2023 में 14-इंच iPad Pro का अनावरण करेगी। अभी हाल ही में, DSCC के रॉस यंग ने भी दावा किया कि Apple 14.1-इंच iPad Pro मॉडल पर काम कर रहा है जिसमें Mini LED और ProMotion का समर्थन हो सकता है। मूल रूप से एंड्रॉइड फोन पर देखी जाने वाली LTPO तकनीक है, जो 1Hz और 120Hz के बीच ताज़ा दर को ऑटोमेटिक समायोजित करने में मदद करती है।

Apple Reality Pro headset हो सकता है पेश

Apple Reality Pro headset हो सकता है पेश

लंबे समय से अफवाह के बीच हम Apple के इन प्रोडक्टों को अगले साल देख सकते हैं। इस दौरान कंपनी अपना पहला रियलिटी प्रो हेडसेट पेश कर सकती है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह "इनोवेटिव थ्री-डिस्प्ले कॉन्फ़िगरेशन" के साथ आता है। इसमें दो माइक्रो OLED 4K डिस्प्ले होने का अनुमान है और यह प्रोडक्ट प्रीमियम मूल्य टैग के साथ आएगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
According to Bloomberg's Mark Gurman, Apple plans to announce a new 15-inch MacBook Air to the public in 2023. It is expected to offer a slim and lightweight design similar to the 16-inch MacBook Pro model.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X