2020 तक Apple लॉन्च करेगा अब तक का सबसे यूनिक iPhone

By Neha
|

आईफोन निर्माता दिग्गज कंपनी ऐपल 2020 तक फोल्डेबल तकनीक वाले आईफोन लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने हाल ही में इस फोल्डेबल फोन के पेटेंट के लिए दावा किया है। बता दें कि ऐपल के फोल्डेबल आईफोन को लेकर पिछले काफी समय से चर्चा है और इस प्रोजेक्ट से जुड़ी कई बातें सामने आ चुकी हैं। अब कंपनी ने फोल्डेबल आईफोन के पेटेंट को लेकर आवेदन दिया है, जिससे ये पुष्टि हो चुकी है कि कंपनी ऐसा आईफोन बनाने की तैयारी में है। बता दें कि इस फोल्डेबल आईफोन प्रोजेक्ट के लिए ऐपल ने पॉपुलर साउथ कोरियन कंपनी LG के साथ साझेदारी की है।

 
2020 तक Apple लॉन्च करेगा अब तक का सबसे यूनिक iPhone

ऐपल हमेशा से ही अपने नेक्स्ट जनरेशन आईफोन्स से अपने फैन्स को हैरान करता रहा है। अब कंपनी ऐसे आईफोन पेश करेगी जिन्हें किसी किताब या डायरी की तरह बीच से मोड़ा जा सकेगा। ऐपल के इस आईफोन की स्क्रीन बेहद फ्लेक्सिबल बनाई जाएगी। बता दें कि फिलहाल कंपनी ने इस आईफोन के नाम का निर्धारण नहीं किया है।

सोनी ने लॉन्च किए दमदार हैडफोन्स, 40 घंटे से ज्यादा मिलेगी बैटरी लाइफसोनी ने लॉन्च किए दमदार हैडफोन्स, 40 घंटे से ज्यादा मिलेगी बैटरी लाइफ

2020 तक Apple लॉन्च करेगा अब तक का सबसे यूनिक iPhone

अमेरिका ने पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय द्वारा प्रकाशित पेटेंट आवेदन में बताया गया है, 'इस इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का एक हिस्सा लचीला हो सकता है, जो डिवाइस को मुड़ने में मदद करेगा है। इस डिवाइस में फ्लैक्सिबल डिस्प्ले हो सकता है। इसके फ्लैक्सिबल डिस्प्ले में एक मुड़ने वाला हिस्सा होगा, जो डिवाइस को मुड़ने में मदद करेगा।'

फोन में दिख रहे हैं ये लक्षण, तो कभी भी फट सकती है बैटरीफोन में दिख रहे हैं ये लक्षण, तो कभी भी फट सकती है बैटरी

इस फोल्डेबल आईफोन को लेकर पहले भी रिपोर्ट्स आ चुकी हैं, जिनमें कहा गया था कि कंपनी इस फोन के निर्माण के लिए इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग से हाथ मिला सकती है, लेकिन कंपनी ने सैमसंग की जगह एलजी कंपनी से साझेदारी करने का फैसला किया। एलजी इस फोन के लिए फोल्डेबल ओएलईडी पैनल प्रोटोटाइप तैयार कर रही है। इस फोल्डेबल आईफोन को साल 2020 तक पेश किया जा सकता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Apple Reportedly files patent for foldable iPhone. Mpre detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X