यूजर ने बताया, Apple वॉच ने कैसे बचाई उसकी जान

By Neha
|

ऐपल वॉच को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई, जिसमें कहा गया कि वॉच ने एक यूजर की जान बचाई। यूजर ने बताया कि वॉच ने उनके हार्ट रेट को लेकर एक नोटिफिकेशन दिया था। इसके बाद उन्होंने मेडिकल सहायता ली और उनकी जान बच सकी। बता दें कि ऐपल की वॉच में HeartWatch ऐप दिनभर यूजर की हार्ट रेट को मॉनिटर करता रहता है।

 
यूजर ने बताया, Apple वॉच ने कैसे बचाई उसकी जान

न्यूयॉर्क में रहने वाले 28 साल के जेम्स ग्रीन ने बताया कि ऐपल वॉच के ऐप ने उसके फेफड़ों में ब्लड क्लॉट होने के बाद तुरंत मेडिकल अटेंशन के लिए नोटिफिकेशन दिया। क्लॉटिगं की वजह से उनकी हार्ट रेट अचानक से काफी ऊपर पहुंच गई थी, जिसे ऐपल वॉच में मौजूद ऐप ने रीड कर लिया।

पढे़ं- ब्लू व्हेल के बाद पेरेंट्स के लिए मुसीबत बना ये चैलेंज, ऐसे गायब हो रहे हैं बच्चे

ग्रीन ने एक ट्वीट में बताया, 'मैंने कभी यह नहीं सोचा था कि एक रिस्ट कंप्यूटर मेरी जान बचा लेगा। मैंने इसमें देखा कि अचानक मेरी हार्ट रेट तेजी से बढ़ गई है। इस संकेत के अलावा दूसरे लक्षणों के साथ मुझे तुरंत लगा कि इस पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। मैने महसूस किया कि यह कोई पैनिक अटैक नहीं, बल्कि उससे कहीं ज्यादा बड़ी चीज है।'

पढ़ें- फोन बैटरी से जुड़े वो 5 झूठ जिन्‍हें हम सब मानते हैं

फिलहाल जेम्स ग्रीन की हालत स्थिर बनी हुई है और डॉक्टर्स का कहना है कि अगर उन्हें तुरंत चिकित्सा सहायता नहीं मिलती, तो उन्हें जान का खतरा भी हो सकता था। बता दें कि ऐपल वॉच का ये ऐप फिटनेस ट्रैकर का भी काम करता है। ये लगातार यूजर की हार्टरेट ट्रैक करता रहता है और बहुत कम या ज्यादा हार्टरेट होने पर उसे तत्काल नोटिफिकेशन के साथ अलर्ट किया जाता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Apple Watch app notification saved a man life. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X