इस योग दिवस पर ये योगा मास्टर ऐप आपको सिखांएगे मेडिटेशन

Written By:

कल यानी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है। हमारे देश के साथ-साथ पूरी दुनिया में लोग योग दिवस को मनाएंगे और अपनी सेहत बनाएगी। अगर आप भी योग करना चाहते हैं, लेकिन आपको इसके लिए कोई योगा टीचर या गुरू नहीं मिला है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब समय आपको थोड़ा हाइटेक होने का है। दरअसल हम आज आपको टॉप फाइव योगा मास्टर यानी ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इन ऐप्स की मदद से आप विश्व योग दिवस पर योग और मेडिटेशन के जरिए खुद को फिट रखने की पहल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- कैब यूजर्स के लिए खुशखबरी, उबर ने लॉन्च की उबरपास सर्विस

इस योग दिवस पर ये योगा मास्टर ऐप आपको सिखांएगे मेडिटेशन

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Yoga.com Studio-

Yoga.com Studio ऐप के जरिए आप बिना योगा टीचर के योग आसन सीख सकते हैं। इस ऐप में योग आसन के हाई रिजॉल्यूशन वीडियो देख सकते हैं। इस ऐप की वीडियो लायब्रेरी में करीब 389 पोज और ब्रीदिंग एक्सरसाइज मौजूद हैं, जो आपको फिट रखने में मदद कर सकती हैं। ज्यादा जानकारी के लिए यूजर्स इसकी वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं। इस ऐप को करीब 7 मिलियन बार डाउनलोड किया जा चुका है।

Pocket Yoga-

Pocket Yoga भी एक योग इंस्ट्रक्टर ऐप है। इस ऐप में अलग अलग यूजर्स के लिए 200 योग आसन और 27 प्रोग्राम हैं, जिनकी मदद से आप खुद को फिट रख सकते हैं। ये ऐप आपके योग का समय नोट ट्रैक करके ये बताता रहेगा कि आप कितनी कैलोरी बर्न कर रहे हैं।

the Mindfulness App-

अगर आप इस योग दिवस पर मेडिडेशन में शुरुआत कर रहे है, तो ये ऐप आपके लिए काफी हेल्पफुल है। इस ऐप की मदद से आप 3 से 30 मिनट तक मेडिडेशन कर सकते है। यह आपके मेडिडेशन जर्नी को भी ट्रैक करने में मदद करता है।

Calm-

सभी जानते हैं कि मेडिटेशन के जरिए शांती के साथ सुकून और खुशी का अनुभव किया जा सकता है, लेकिन अक्सर लोगों के लिए इसकी शुरुआत करना थोड़ा मुश्किल होता है। इस ऐप में अलग-अलग मेडिडेशन सेशन 3, 5, 10, 15, 20 या 25 मिनट के लिए उपलब्ध हैं। शुरुआत में छोटे सेशन के बाद इसे बढ़ाया जा सकता है।

Universal Breathing - Pranayama-

इस ऐप की मदद से यूजर्स अपना तनाव कम कर खुद को रिलेक्स कर सकते हैं। इस ऐप में दो मेडिटेशेन कोर्स हैं और एनिमेशन और म्यूजिक के जरिए यूजर्स को गाइड किया जाता है। यूजर्स प्रोग्राम हिस्ट्री के जरिए अपनी प्रोग्रेस भी चैक कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



Read more about:
English summary
We have got the scoop on the 5 best yoga apps for every type of yogi.
Please Wait while comments are loading...
Happy Bhai Dooj: ये  हैं  दिल छू लेने  वाले भाई-दूज  के SMS
Happy Bhai Dooj: ये हैं दिल छू लेने वाले भाई-दूज के SMS
Chhath Pooja 2017: जानिए छठ पूजा के बारे में ये खास बातें...
Chhath Pooja 2017: जानिए छठ पूजा के बारे में ये खास बातें...
Opinion Poll

Social Counting