India

Skyesports CEO ने BGMI Ban को लेकर खोले कुछ राज, Fans हुए हैरान

|

भारत सरकार द्वारा BGMI प्रतिबंध भारतीय गेमिंग समुदाय के लिए अचानक एक झटके के रूप में आया। ऐप कथित तौर पर चीनी सर्वरों के साथ संचार कर रहा है और रिपोर्ट के अनुसार उन्हें उपयोगकर्ता डेटा भेज रहा है। नतीजतन, राष्ट्रीय सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए इसे प्रतिबंधित कर दिया गया था।

 

BGMI Top 5 Alternatives : भारत में हुआ BGMI बैन, फ्री में डाउनलोड कर लें इन गेम्स का मज़ाBGMI Top 5 Alternatives : भारत में हुआ BGMI बैन, फ्री में डाउनलोड कर लें इन गेम्स का मज़ा

Skyesports CEO ने BGMI Ban को लेकर खोले कुछ राज, Fans हुए हैरान

BGMI ने जुलाई के महीने में अपनी पहली Anniversary मनाई लेकिन चीजें जल्द ही बंद होती चली गईं। गेम को ऐप स्टोर से हटा दिया गया और अंततः प्रतिबंधित कर दिया गया। हालाँकि, क्राफ्टन ने अभी तक प्रतिबंध की पुष्टि नहीं की है । स्काईस्पोर्ट्स के सीईओ / संस्थापक शिव नंदी ( Shiva Nandy ) ने हाल ही में इंस्टाग्राम स्टोरी के माध्यम से अपने विचार शेयर करते हुए इस मामले पर विचार किया है। इसमें स्थिति के बारे में कुछ खुलासे के साथ-साथ कुछ पुष्टि भी शामिल थी। नंदी ने जोर देकर कहा कि Application को हटाने से प्रतिबंध नहीं लगता है।

Battlegrounds Mobile India Ban: BGMI को प्ले स्टोर से हटाया, क्या गेम को कर दिया है बैन?Battlegrounds Mobile India Ban: BGMI को प्ले स्टोर से हटाया, क्या गेम को कर दिया है बैन?


Skyesports CEO ने BGMI Ban को लेकर खोले कुछ राज

शिव नंदी ( Shiva Nandy ) ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को ऐप स्टोर और प्ले स्टोर से हटाने के सरकार के फैसले के बारे में पोस्ट किया। जैसा कि उनकी IG स्टोरी में बताया गया है :

"यह एक तत्काल कार्रवाई नहीं थी। करीब पांच महीने से यह प्रक्रिया चल रही थी। दरअसल, प्ले स्टोर से गेम को हटाने के एक हफ्ते पहले सरकार की ओर से क्राफ्टन मुख्यालय को एक अंतरिम नोटिस भेजा गया था।

ऑनलाइन गेम्स को लेकर सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला , लग सकता है 440 Watt का झटकाऑनलाइन गेम्स को लेकर सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला , लग सकता है 440 Watt का झटका

उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रशंसक खेल की वापसी के बारे में आशावादी बने रहें और कहा, "सूत्रों के अनुसार, टिक टोक वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। उस स्थिति में, BGMI 100% वापस आ जाएगा। उम्मीद है, अगर सब कुछ ठीक रहा, तो जल्द ही BGMI वापस आएगा।

Android और IOS के लिए New State Mobile जून अपडेट हुआ रोल आउट , जाने क्या है नया और खासAndroid और IOS के लिए New State Mobile जून अपडेट हुआ रोल आउट , जाने क्या है नया और खास

कहानी है कुछ और

अपनी कहानी के अंत में, उन्होंने कहा कि खेल पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया था, लेकिन भारत सरकार के एक अंतरिम आदेश के आधार पर इसे हटा दिया गया था। अंतरिम आदेश शब्द का तात्पर्य मुकदमे के लंबित रहने के दौरान अदालत द्वारा जारी किए गए आदेश से है। स्काईस्पोर्ट्स के सीईओ द्वारा हाल ही में दिए गए बयानों से कई प्रशंसक उत्साहित थे, लेकिन उन्हें जल्द ही खुश नहीं होना चाहिए, क्योंकि गेम के प्रतिबंध की हालिया रिपोर्ट एक पूरी तरह से अलग कहानी का खुलासा करती है।

 

क्या खो गया है आपका फोन, तुरंत करें PhonePe और Google Pay को ब्लॉक, जानिए तरीकाक्या खो गया है आपका फोन, तुरंत करें PhonePe और Google Pay को ब्लॉक, जानिए तरीका

Skyesports CEO ने BGMI Ban को लेकर खोले कुछ राज, Fans हुए हैरान

Moto G32 की इंडिया लॉन्च डेट कन्फर्म, इस दिन देगा मार्केट में दस्तकMoto G32 की इंडिया लॉन्च डेट कन्फर्म, इस दिन देगा मार्केट में दस्तक

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो कर सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
The BGMI ban by the Indian government came as a sudden shock to the Indian gaming community. The app is reportedly communicating with Chinese servers and sending them user data as per reports. As a result, it was banned citing national security reasons. BGMI celebrated its first anniversary in the month of July but things soon went off course.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X