Instagram लाया ऐसा फीचर, 16 साल से कम उम्र के बच्चे नहीं देख सकेंगे ऐसा वैसा कंटेंट

|

Instagram ने अपने प्राइवेसी फीचर्स में नए बदलाव कर दिए हैं. इस बदलाव के तहत अब 16 साल से कम उम्र के बच्चे संवेदनशील कंटेंट नहीं देख सकेंगे. META के स्वामित्व वाली इंस्टाग्राम ने इसकी ऑफिशियल घोषणा करते हुए कहा कि हम संवेदनशील कंटेंट से बच्चों को बचाने के लिए प्राइवेसी फीचर्स में कुछ बदलाव कर रहे हैं, जिसमें नए किशोर यूजर्स के लिए संवेदनशील कंटेंट को डिफॉल्ट रूप से सीमित किया जा रहा है.

 
Instagram : 16 से कम उम्र के बच्चे नहीं देख सकेंगे ऐसा वैसा कंटेंट

Instagram फीचर्स

Instagram के अनुसार जल्द ही इस फीचर्स को सभी के लिए लाइव कर दिया जाएगा. इस फीचर्स से इंस्टाग्राम पहले से ज्यादा सुरक्षित और मजेदार हो जाएगा. इंस्टाग्राम के इस नए फीचर्स के तहत सेंसेटिव कंटेंट कंट्रोल में अब 16 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए सिर्फ दो ऑप्शन्स दिए जाएंगे. बच्चे सिर्फ स्टैंडर्ड और लेस ऑप्शन का ही चुनाव कर सकते हैं.

Instagram : 16 से कम उम्र के बच्चे नहीं देख सकेंगे ऐसा वैसा कंटेंट

इसे भी पढ़ें :boAt Xtend टॉक स्मार्टवॉच भारत में हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशंस, कीमत भी कम

कंपनी के मुताबिक अब इस प्राइवेसी फीचर्स के बाद बच्चे सेंसेटिव कंटेंट या उससे जुड़े किसी भी keywords, search results, hashtags, pages, reels, न्यूज फीड को भी नहीं ढूंढ पाएंगे. इस फीचर्स में 16 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए कई सिक्योरिटी फीचर्स भी दिए गए हैं. नए फीचर्स के तहत बच्चे कंटेंट शेयर करने और इंस्टाग्राम यूज करने के टाइम को भी मैनेज कर सकेंगे.

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
According to Instagram, soon this feature will be made live for everyone. With these features, Instagram will become more secure and fun than before. Under this new feature of Instagram, only two options will be given for children below 16 years of age in sensitive content control. Children can opt for only standard and lace options.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X