कोविड-19 के संकट के बावजूद अल्फाबेट कमाई 41.2 अरब डॉलर

By Gizbot Bureau
|

कोरोनावायरस महामारी के गहरे संकट के बीच गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट ने अपनी पहली तिमाही (जनवरी से मार्च की अवधि) में वॉल स्ट्रीट की उम्मीदों से उलट 41.2 अरब अमेरिकी डॉलर की कमाई कर 6.1 अरब डॉलर का लाभ (प्रॉफिट) हासिल किया। वॉल स्ट्रीट ने कंपनी के 40.3 अरब अमेरिकी डॉलर की बिक्री की बात कही थी।

कोविड-19 के संकट के बावजूद अल्फाबेट कमाई 41.2 अरब डॉलर

 

विज्ञापन की बिक्री ने अल्फाबेट के कुल राजस्व को 82 प्रतिशत 33.8 अरब (बिलियन) अमेरिकी डॉलर कर दिया है, जबकि पिछले साल यह 30.6 अरब था। कंपनी की पहली तिमाही की कमाई की रिपोर्ट के बाद अल्फाबेट के शेयर्स में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

अल्फाबेट और गूगल के चीफ एग्जीक्यूटिव सुंदर पिचाई ने एक बयान में कहा, चुनौतियां गंभीर हैं, जिनका सख्ती से सामना करना पड़ रहा है, वर्तमान स्थिति को देखते हुए एसे वक्त में मदद करना बहुत बड़े सौभाग्य की बात है।पिचाई ने आगे कहा, लोग पहले से कहीं अधिक गूगल की सर्विस पर भरोसा कर रहे हैं और इस जरूरी क्षण में हमने अपने रिसोर्सेज और प्रोडक्ट डेवलपमेंट को बदल दिया है।

श्याओमी ने ट्विस्टिंग कैमरा स्मार्टफोन पेटेंट के लिए किया आवेदन

गूगल के अन्य राजस्व सेगमेंट ने एक साल पहले 3.6 अरब अमेरिकी डॉलर की तुलना में 4.4 अरब का राजस्व हासिल किया है, जबकि यूट्यूब का राजस्व 33 प्रतिशत से बढ़कर 4 अरब अमेरिकी डॉलर हो गया है। गूगल क्लाउड ने तिमाही के राजस्व में 55 प्रतिशत से अधिक 2.8 अरब डॉलर का उछाल देखा गया।

अल्फाबेट और गूगल के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर रूथ पोराट ने कहा, सर्च, यूट्यूब और क्लाउड के नेतृत्व में हमारे 41.2 अरब अमेरिकी डॉलर के कारोबार ने अल्फाबेट के राजस्व को पिछले साल 13 फीसदी के मुकाबले इस वर्ष 15 फीसदी तक बढ़ा दिया है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Google parent Alphabet on Tuesday outshined dim earnings expectations, showing higher revenue and profits despite a coronavirus-induced slowdown in its core digital advertising operations in March.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X