इस App के जरिए दिल्ली पुलिस हर कदम रहेगी आपके साथ !

By Neha
|

दिल्ली में महिलाओं को लेकर बढ़ते अपराध के मामलों को देखते हुए पुलिस पहले से ज्यादा सतर्क हुई है। दिल्ली में महिलाएं टैक्सी और कैब में भी पूरी तरह सुरक्षित रहें और सुरक्षित अपने घरों और ऑफिस तक पहुंचे, इसके लिए दिल्ली पुलिस ने हिम्मत ऐप के साथ एक नया फीचर जोड़ा है। इस फीचर के जरिए पुलिस का उद्देश्य भारत के अलावा विदेशी महिलाओं की सुरक्षा का भी ध्यान रखना है।

इस App के जरिए दिल्ली पुलिस हर कदम रहेगी आपके साथ !

 

अब महिलाओं को दिल्ली की कैब और टैक्सियों में बैठने के पहले परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। हिम्मत ऐप महिलाओं की सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा पेश किया गया था। इस ऐप के साथ एक नया फीचर जोड़ा गया है, जिसमें महिला द्वारा ली गई टैक्सी और ड्राइवर की जानकारी कंट्रोल रूम में दर्ज होगी महिला पैसेंजर्स QR कोड को स्कैन करके अपने रूट की डिटेल, ड्राइव और टैक्सी की जानकारी को सीधे पुलिस कंट्रोल रूम से शेयर कर सकेंगी।

पेन ड्राइव में है प्रायवेट डाटा, पासवर्ड से ऐसे करें प्रोटेक्ट

इसके बाद महिलाओं तक एक मैसेज आएगा, जिसमें उनसे सुरक्षित पहुंचने के बारे में पूछा जाएगा। अगर आपक कुछ देर तक मैसेज में जानकारी नहीं भेजेंगे, आपके पास कॉल आएगा, जिस पर आपको जानकारी देनी होगी। साथ ही जिन महिलाओं के पास मोबाइल नहीं है, वह QR कोड के नीचे लिखे नंबर को 8130099100 पर भेजकर टेक्सी और उसके ड्राइवर की जानकारी कंट्रोल रूम को दे सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Delhi Police can now track your cab ride via QR code in himmat app. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X