Elon Musk ने फिर से टेस्ला के 5.5 ट्रिलियन रुपये के शेयर बेचे, ट्विटर ने ठहराया जिम्मेदार

|

अरबपति एलन मस्क (Billionaire Elon Musk) ने जब से ट्विटर से डील की बात कही है तब से वह किसी न किसी बयान या खबर को लेकर चर्चा में हैं. डील अभी अधर में अटकी हुई है, जिस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. इसी बीच खबर आई है कि टेस्ला के मालिक मस्क ने कंपनी के बड़ी संख्या में शेयर बेचे हैं. इनकी कीमत 7 अरब डॉलर यानी करीब 5.5 लाख करोड़ रुपये बताई जाती है.

 
Elon Musk ने फिर से टेस्ला के 5.5 ट्रिलियन रुपये के शेयर बेचे

Twitter के साथ मस्क का सौदा अभी भी अधर में

टेस्ला के CEO Elon Musk ने कथित तौर पर कंपनी के स्टॉक का एक बड़ा हिस्सा बेच दिया है. द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, Elon Musk ने Tesla के 6.9 मिलियन शेयर यानी करीब 7 मिलियन शेयर बेचे हैं. मस्क टेस्ला के सबसे बड़े शेयरधारक थे, लेकिन अब कंपनी में केवल 15 प्रतिशत शेयर बचे हैं. Twitter के साथ मस्क का सौदा अभी भी अधर में लटका हुआ है.

इसे भी पढ़ें : बिल्ट-इन ईयरबड्स के साथ दुनिया का पहला स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जाने कीमत

रिपोर्ट के मुताबिक मस्क ने ये शेयर शुक्रवार से मंगलवार के बीच बेचे हैं. मस्क और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के बीच डील को लेकर हुए विवाद ने बड़ी संख्या में लोगों का ध्यान खींचा है. इसने मस्क को साल की दूसरी तिमाही में ट्विटर को हुए नुकसान के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

मस्क ने ईवी निर्माता टेस्ला में $ 32 बिलियन के शेयर बेचे

यह पहली बार नहीं है जब मस्क ने टेस्ला के शेयर बेचे हैं. पिछले 10 महीनों में, अरबपति मस्क ने ईवी निर्माता टेस्ला में $ 32 बिलियन के शेयर बेचे हैं. अप्रैल में, मस्क ने Twitter के साथ सौदे को वित्तपोषित करने के लिए कंपनी में 8.5 बिलियन डॉलर के शेयर बेचे. ताजा शेयर बिक्री से पहले मस्क ने कहा था कि वह अब टेस्ला के शेयर नहीं बेचेंगे.

Elon Musk ने फिर से टेस्ला के 5.5 ट्रिलियन रुपये के शेयर बेचे

ट्विटर ने वित्तीय नुकसान के लिए मस्क को जिम्मेदार ठहराया

मस्क ने जब से इस डील को होल्ड पर रखा है तब से सोशल मीडिया साइट Twitter और मस्क के बीच तनातनी चल रही है. 2022 की दूसरी तिमाही में ट्विटर को नुकसान हुआ है. ट्विटर ने इस वित्तीय नुकसान के लिए मस्क को जिम्मेदार ठहराया है. मस्क के पास फिलहाल ट्विटर के 9% शेयर हैं.

 

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
Tesla CEO Elon Musk has reportedly sold a large part of the company's stock. According to the report of The Wall Street Journal, Elon Musk has sold 6.9 million shares of Tesla, or about 7 million shares. Musk was the largest shareholder of Tesla, but now only 15 percent of the shares are left in the company. Musk's deal with Twitter still hangs in the balance.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X