Twitter विवाद के बीच Elon Musk जल्द करेंगे बड़ा खुलासा

|

Tesla CEO Elon Musk Twitter के साथ चल रही कानूनी लड़ाई के बीच कुछ बड़ा करने के लिए तैयार हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, Elon Musk जल्द ही अपना नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X.com लॉन्च कर सकते हैं. आपको बता दें कि इससे पहले मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर (44 Billion Dollars) में खरीदने का प्रस्ताव रखा था, जिसके बाद वह डील से हट गए. मस्क ने 44 अरब डॉलर के Twitter सौदे को यह कहते हुए रद्द कर दिया कि वह इस सौदे को तब तक पूरा नहीं करेंगे जब तक कि ट्विटर उन्हें नकली खातों के बारे में सटीक जानकारी नहीं देता. इसके बाद Twitter ने मस्क पर प्लेटफॉर्म खरीदने की डील से पीछे हटने का भी मुकदमा कर दिया है.

 
Twitter विवाद के बीच Elon Musk जल्द करेंगे बड़ा खुलासा

इसे भी पढ़ें : Smartphone से टेम्पर्ड ग्लास खराब होने पर तुरंत निकाले, वरना एक झटके में लग सकती है हजारों की चपत

Elon Musk नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X.com

कयास लगाए जा रहे हैं कि Twitter के साथ डील को लेकर हुए विवाद के चलते Elon Musk नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X.com को लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं. इस प्लेटफॉर्म के नाम की घोषणा खुद मस्क ने की है. 10 अगस्त को, एक प्रशंसक ने मस्क से पूछा कि अगर ट्विटर डील नहीं होती है, तो वह अपना खुद का सोशल प्लेटफॉर्म बनाने पर विचार कर सकता है. इसके जवाब में मस्क ने कहा,- X.com. हालांकि उन्होंने इस बारे में और कोई जानकारी नहीं दी.

Twitter विवाद के बीच Elon Musk जल्द करेंगे बड़ा खुलासा

X.com और PayPal का विलय

X.com कोई नया नाम नहीं है, बल्कि यह एक स्टार्टअप का डोमेन नेम हुआ करता था, जिसकी शुरुआत मस्क ने करीब दो दशक पहले की थी. बाद में X.com और PayPal का विलय कर दिया गया. पेपाल को 2002 में eBay को बेच दिया गया था, जिसके बाद मस्क ने 2017 में फिर से PayPal डोमेन का अधिग्रहण कर लिया. आपको बता दें कि पिछले हफ्ते मस्क ने टेस्ला की वार्षिक शेयरधारक बैठक के दौरान X.com के बारे में भी बात की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि X Corporation के दिन वापस हो सकता है.

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
There are speculations that Elon Musk is planning to launch a new social media platform X.com due to the controversy surrounding the deal with Twitter. The name of this platform has been announced by Musk himself. On August 10, a fan asked Musk if the Twitter deal didn't work out, he might consider creating his own social platform. In response, Musk said, - X.com. However, he did not give any further information about this.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X