ये हैं वो 5 चीजें जो फेसबुक कर्मचारियों को पसंद नहीं

Posted By:

फेसबुक के नाम दुनियां की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट का तमगा लगा हुआ है जहां पर ढेरों इंजीनियर और डेवलपर काम करते हैं। मार्क जुकरबर्ग ने इसे अपने कालेज के दिनों में शुरु किया था। लेकिन आज फेसबुक जिस मुकाम पर है उसका श्रेय वहां पर काम करने वाले सभी कर्मचारियों को ही जाता है। अभी हाल ही में फेसबुक को कर्मचारियों की सबसे पसंदीदा जगह माना गया था लेकिन कुछ कर्मचारी ऐसे भी है जो वहां पर काम करने से खुश नहीं है।

पढ़ें: अपने लैपटॉप में फ्री देखें कॉमेडी नाइट विद कपिल और बिग बॉस 7

फेसबुक में काम करने वाले एक पूर्व कर्मचारी के अनुसार फेसबुक में अपनी कोई भी प्राइवेसी नहीं है और न ही कोई प्रोफेशन्‍लिज्‍म है। वहीं एक दूसरे कमर्चारी के अनुसार फेसबुक में कभी-कभी 24 घंटे और हफ्ते के सातों दिन काम करना पड़ता है। फेसबुक में सबसे ज्‍यादा सैलरी पाने वाली फेसबुक की सीओओ शर्ले सेंडबर्ग हैं जो फेसबुक की चीफ ऑपरेटिंग ऑफीसर भी हैं।

पढ़ें: टॉप 7 आक्‍टाकोर सीपीयू स्‍मार्टफोन

वहीं फेसबुक का कहना है इस साल कंपनी में काम करने वाले इंर्टन को 74,000 डॉलर सैलरी दी गई है जो किसी दूसरी कंपनी के मुकाबले काफी ज्‍यादा है। फेसबुक के प्रवक्‍ता का कहना है वे उन लोगों पर कोई कमेंट नहीं करना चाहेंगे जिन्‍हें फेसबुक में काम करना पसंद नहीं।

किन कामों की वजह से फेसबुक को नहीं पसंद करते कर्मचारी

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Long working hours

फेसबुक में इंजीनियर के पद पर काम करने वाले Keith Adams के अनुसार उन्‍हें इस पूरे हफ्ते रात दिन काम करना पड़ा है यहां तक की वीकेंड में भी वे काम करते हैं। कॉल ड्यूटी के समय उन्‍हें हमेशा सर्विस के लिए तैयार रहना पड़ता है। वहीं फेसबुक के पूर्व कमर्चारी के अनुसार वो फेसबुक में 12 से 14 घंटे काम करता था।

No privacy

फेसबुक में काम करने वाले पूर्व कर्मचारियों का कहना है, कंपनी में कर्मचारियों को अपने आप में मोटीवेट किया जाता है जिसकी वजह से वहां पर प्रोफेशनलिज्‍म की कमी है साथ ही किसी की भी कोई प्राइवेसी नहीं है जिससे कभी-कभी काम करने में दिक्‍कत होती है।

Lack of focus

फेसबुक में हर काम अंदाजे से किया जाता है अगर वो सक्‍सेस हुआ तो ठीक नहीं तो पूरी टीम एक दूसरे को ब्‍लेम करती है। फेसबुक में इंर्टनशिप करने वाले एक कर्मचारी के अनुसार कंपनी में इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर की कीमत है।

Not as exciting as it seems

हो सकता है आप ये सोंच रहे हों अगर मैं फेसबुक में काम कर रहा होता कितना अच्‍छा हो, हर कोई 200 बिलियन डॉलर वाली कंपनी में काम करना चाहेगा लेकिन अंदर का मौहोल कुछ और है। फेसबुक में टेम्‍परेरी काम करने वाले एक कर्मचारी के अनुसार "शायद वो मेरी जिंदगी के सबसे खराब प्रोफेशनल दिन थे जो मुझे सबसे खराब टीम लीडर के अंडर में काम करना पड़ रहा है टेम्‍परेरी कर्मचारी होने की वजह से सभी आपको ऐसे दुतकारते हैं जैसे आप कूड़ेदान हों"।

Poor attitude of executives

सूत्रों के अनुसार फेसबुक के फाउंडर और सईओ मार्क जुकरबर्ग और सीओ शर्ले सेंडबर्ग एक्‍स्‍ट्रा करिकुलम एक्‍टीविटी में काफी समय जाया करते हैं साथ ही वे दूसरी कंपनियों के कंपटीशन भी कॉपी करते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा: नॉर्दन रेलवे के जीएम समेत 8 के खिलाफ एक्‍शन
मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा: नॉर्दन रेलवे के जीएम समेत 8 के खिलाफ एक्‍शन
मुंबई: सड़क हादसे में दो टीवी एक्टर्स की मौत, कलर्स के एक सीरियल में काम करते थे दोनों
मुंबई: सड़क हादसे में दो टीवी एक्टर्स की मौत, कलर्स के एक सीरियल में काम करते थे दोनों
Opinion Poll

Social Counting