फेसबुक ने पीछे छोड़ा दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन को

|

ताजा आंकड़ों के अनुसार लोग इंटरनेट पर खबरों के लिए अब गूगल की बजाय फेसबुक का इस्तेमाल ज्यादा होने लगा है। एनालिटिक कंपनी 'पार्स डॉट एल वाई' के ताजा विश्लेषण में फेसबुक और ट्विटर पर खबरों के लिंक खबरों के प्रसारित होने का मुख्य स्रोत बन चुके हैं और कुछ समय से नए पाठकों के लिए खबरें खोजने का नया माध्यम बनकर उभरे हैं।

पढ़े: 10 सिक्‍योरिटी टिप्‍स जो आपके फेसबुक को रखेंगी सुरक्षित ?

फेसबुक ने पीछे छोड़ा दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन को

 

फार्च्यून पत्रिका ने पार्स डॉट एलवाई के मुख्य तकनीकी अधिकारी एंड्र मोंटालेंटी के हवाले से कहा, "कंपनी के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पार्स डॉट एलवाई के नेटवर्क वाली मीडिया साइट्स पर आने वाले ट्रैफिक का 43 फीसदी सोशल मीडिया के जरिए आता है, जबकि गूगल के जरिए सिर्फ 38 फीसदी ट्रैफिक ही रहा।"

पढ़ें:क्‍या आपको पता हैं फेसबुक के ये सीक्रेट्स

मोंटालेंटी ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि फेसबुक ट्रैफिक जुटाने के मामले में गूगल से आगे निकल गया हो। उन्होंने कहा, "मीडिया कंपनियां ट्विटर जैसे विशेष सोशल चैनलों पर आने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन हमारा डाटा बताता है कि ट्विटर के बजाय फेसबुक कहीं बेहतर स्रोत है।"

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Traffic analytics firm Parse.ly says its latest figures show the giant social network now accounts for more of the traffic to news sites than Google.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X