Facebook के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने 180 करोड़ रुपए में बेचा अपना घर, जानिए क्यों?

|

Meta के CEO मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) जो दुनिया के सबसे अमीर टेक लोगों में से एक हैं। लेकिन आप यह सोच भी नहीं सकते हैं कि उन्होंने अपना घर बेच दिया हैं। जी हाँ, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग, जिनके पास दुनिया की कई ऐसी महंगी चीजें हैं और अब उन्होंने अपने सबसे महंगे घरों में अपना सैन फ्रांसिस्को में स्थित घर जिसे 31 मिलियन डॉलर यानी (लगभग 180 करोड़ रुपये) में बेच दिया हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) का यह घर शहर के सबसे महंगे घरों में से एक था।

 
Facebook के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने 180 करोड़ रुपए में बेचा अपना घर

मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने 2012 में खरीदा था घर

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मेटा (Facebook) के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने साल 2012 में सैन फ्रांसिस्को में 10 मिलियन डॉलर में घर खरीदा था। यह घर एक सुनसान पहाड़ी पर स्थित है और 7000 वर्ग फुट में फैला है। यह सैन फ्रांसिस्को जनरल हॉस्पिटल और ट्रॉमा सेंटर के पास स्थित है।

एक प्रॉपर्टी वेबसाइट के अनुसार जुकरबर्ग के घर में चार-बेडरूम, चार-बाथरूम हैं, जो 7,400 वर्ग फुट क्षेत्र में फैले हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) का यह घर शहर के सबसे महंगे घरों में से एक था। जिसे अब करीब 180 करोड़ रुपए में बेच दिया हैं।

क्या है मार्क जुकरबर्ग के घर बेचने का कारण?

Facebook के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने 180 करोड़ रुपए में बेचा अपना घर

अब लोगों के मन में यही सवाल उभरकर सामने आता है कि आखिर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति को अपना घर क्यों बेचना पड़ा। तो इसके बारे में अभी कोई सही जानकारी सामने नहीं आयी है, इस कारण किस वजह से घर बेचा हैं उसके बारे में बता पाना मुश्किल हैं। लेकिन कुछ खबरों में यह बताया जा रहा है कि पड़ोसियों को पार्किंग की जगह के साथ समस्या थी जो कि जुकरबर्ग के सुरक्षा कर्मियों ने स्थायी रूप से कब्जा कर दिया था।

2021 में सबसे अमीर लोगों की सूची में थे जुकरबर्ग

Meta के सीईओ मार्क जुकरबर्ग साल 2021 की सबसे अमीर लोगों की सूची में 5वें स्थान पर थे। लेकिन 2022 में वो टॉप 10 में भी नहीं हैं। वहीं, Forbes के रीयल-टाइम अरबपतियों की लिस्ट के अनुसार मार्च 2022 तक, जुकरबर्ग की कुल संपत्ति $74.5 बिलियन थी।

 
Best Mobiles in India

English summary
Mark Zuckerberg, CEO of Meta, is one of the richest tech people in the world. But you can't even imagine that they have sold their house. Yes, Zuckerberg, has now sold his San Francisco home for $ 31 million.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X