अब फेसबुक पर एक साथ 50 लोग कर पाएंगे वीडियो कॉल

|

फेसबुक ने अपने यूज़र्स के लिए लॉकडाउन के टाइम पर एक नए फीचर की शुरुआत की है। फेसबुक ने अपना मैसेंजर रूम्स फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है। बीते गुरुवार को कंपनी ने इस फीचर की घोषणा की थी। फेसबुक ने तीन हफ्ते पहले अपने इस फीचर को घोषणा की थी।

अब फेसबुक पर एक साथ 50 लोग कर पाएंगे वीडियो कॉल

 

फेसबुक के इस मैसेंजर रूम्स के जरिए एक बार में 50 लोग एक साथ वीडियो कॉल करके एक-दूसरे से बात कर पाएंगे। यह नया रूम फेसबुक और मैसेंजर के जरिए क्रिएट किया जा सकता है। इस रूम को क्रिएट करने के बाद इसका लिंक अपने उन दोस्तों को भेजना होगा, जिनसे आपको वीडियो कॉल करना होगा।

एक बार में 50 लोग कर पाएंगे वीडियो कॉल

आप लिंक भेजकर उन लोगों को वीडियो कॉल में आने के लिए इनवाइट कर सकते हैं और इसके लिए ये भी जरूरी नहीं है कि उनके पास फेसबुक का अकाउंट हो। अगर फेसबुक का अकाउंट ना भी हो तो भी आप इनवाइनट करके 50 लोगों के एक मैसेंजर रूम्स में जोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- इस कंपनी ने अपने इंप्लॉइज़ से कहा, "जब तक चाहें घर से काम करें"

इस वक्त कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। लोग एक-दूसरे से मिलने और बात करने के लिए वीडियो कॉल का सहारा ले रहे हैं। इसके लिए लोग ज़ूम जैसे ऐप के का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में फेसबुक का ये नया मैसेंजर रूम्स का फीचर जू़म जैसे ऐप्स को कड़ी टक्कर देगा।

मैसेंजर रूम्स के नियम

मैसेंजर के वाइस प्रेसिडेंट Stan Chudnovsky ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इस मैसेंजर रूम्स के बारे में बात करते हुए बताया कि फेसबुक पर न्यूज़ फीड, ग्रुप्स और इवेंट्स के जरिए आप रूम को शेयर कर सकते हैं।

इसके अलावा उन्होंने बताया कि यूज़र निर्धारित कर सकता है कि उनके मैसेंजर रूम को कौन देख सकता है और उसे ज्वाइन कर सकता है। यूज़र चाहे तो अपने रूम से लोगों को रीमूव भी कर सकता है। मैसेंजर के वाइस प्रेसिडेंट अपने पोस्ट में आगे कहा कि लोग ग्लोबल लेवल पर अपने मैसेंजर के जरिए रूम बना सकते हैं।

 

आपको बता दें कि इस वक्त बहुत सारी वीडियो कॉलिंग ऐप्स इसी सुविधा को देने में लगी है कि वो अपने ऐप के जरिए एक वीडियो कॉल में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने का काम कर रहे हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Facebook has started rolling out its Messenger Rooms feature. Through this Facebook messenger rooms, 50 people will be able to talk to each other by making video calls simultaneously. This new room can be created through Facebook and Messenger. After creating this room, you will have to send a link to your friends from whom you will have to make a video call.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X