Google for India: जियोफोन से तेज ऐप तक जानें हर अपडेट

Written By:

दिग्गज सर्च इंजन गूगल ने मंगलवार को दिल्ली में Google for India इवेंट का आयोजन किया। गूगल इंडिया में इस इवेंट 2015 से लगातार आयोजित कर रहा है, जिसे गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने होस्ट किया था। इस साल गूगल फॉर इंडिया इवेंट को गूगल के प्रोडक्ट मैनेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट Caesar Sengupta और गूगल मैप्स के डायरेक्टर मार्था वेल्श ने होस्ट किया। इस इवेंट में गूगल ने भारत को लेकर कई जानकारियां पेश की और कई बड़े ऐलान भी किए हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।

Google for India: जियोफोन से तेज ऐप तक जानें हर अपडेट

- गूगल ने इस इवेंट में बताया कि भारतीय गूगल प्लेस्टोर से हर महीने करीब 1 बिलियन ऐप डाउनलोड करते हैं।

ये टेलीकॉम कंपनी सिर्फ 30 रुपए में दे रही है एंटी वायरस

- गूगल एंड्राइड Oreo के Go एडिशन को भारत के लिए पेश कर दिया गया है। ये सॉफ्टवेयर उन लोगों के लिए बहुत मददगार होगा, जो कम रैम वाले स्मार्टफोन का उपयोग करना चाहते हैं। गूगल का कहना है, जो उपभोक्ता 512MB से 1GB रैम वाले डिवाइस का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह इस गो एडिशन का अच्छे तरीके से इस्तेमाल कर सकेंगे। ये प्ले स्टोर पर प्रीव्यू के लिए उपलब्ध है।

- गूगल के प्रोडेक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर Gummi Hafsteinsson ने ऐलान किया कि गूगल असिस्टेंट फीचर फोन जैसे रिलायंस JioPhone पर भी काम करेगा।

13,999 रुपए में 4 जीबी रैम-20 MP कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन लॉन्च

- गूगल मैप पर मोटरसाइकिल मोड फीचर पेश किया गया है। इस फीचर में बाईकर्स को अब टू व्हीलर्स रूट अलग से नजर आएंगे। पहले गूगल मैप सिर्फ 4 व्हीलर रास्ते ही बताता था, लेकिन अब मैप पर वो रास्ते भी नजर आएंगे, जो सिर्फ टू व्हीलर्स के लिए ही उपलब्ध होंगे। इसके लॉन्च के दौरान कहा गया कि भारत में खासतौर पर पेश किया गया है, जहां बाइक्स का काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है।

- सिंतबर में लॉन्च हुए तेज ऐप पर नए बिल पे फीचर को जोड़ा गया है। गूगल इंडिया के पहले मोबाइल पेमेंट एप तेज पर अब 12 मिलियन यूजर्स हैं।



English summary
Google for India here all the details of event. Read more detail in hindi.
Please Wait while comments are loading...
नए साल पर किया गया ये छोटा सा काम, देगा साल भर की खुशियां
नए साल पर किया गया ये छोटा सा काम, देगा साल भर की खुशियां
अध्यक्ष बनते वक्त भावुक हुए राहुल गांधी, चूमा मां सोनिया गांधी का माथा
अध्यक्ष बनते वक्त भावुक हुए राहुल गांधी, चूमा मां सोनिया गांधी का माथा
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot