गूगल ने प्ले स्टोर के बदले नियम, सुधरेगी ऐप की क्‍वालिटी

By Gizbot Bureau
|

गूगल ने प्ले स्टोर में सुधार करने की अपनी नई पहल के तहत यूजर्स के लिए ऐप की गुणवत्ता और खोज में सुधार करने के लिए नई नीतियों और दिशानिदेशरें की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि ऐसे ऐप टाइटल, आइकन और डेवलपर नेम, जो आगामी नीतियों को पूरा नहीं करते हैं, उन्हें गूगल प्ले पर अनुमति नहीं दी जाएगी।

 

गूगल ने प्ले स्टोर के बदले नियम, सुधरेगी ऐप की क्‍वालिटी

नीतियों के नए सेट में ऐप टाइटल की लंबाई 30 अक्षरों तक सीमित करना, ऐसे कीवर्ड को रोकना, जो प्रदर्शन, स्टोर आइकन, टाइटल और डेवलपर के नाम में प्रमोशन और ग्राफिक तत्वों को नष्ट कर सकते हैं और जो ऐप आइकन में यूजर्स को भ्रमित कर सकते हैं, शामिल हैं। इस नीति में बदलाव के बारे में अधिक जानकारी, प्रवर्तन तिथियों सहित, इस वर्ष के अंत में सामने आएगी।

पढ़ें: मोटो G40 फ्यूज़न की ब्रिकी हुई शुरु, जानिए कीमत और फीचर्स

गूगल ने शुक्रवार को एक अपडेट में कहा था कि चूंकि आपके ऐप का शीर्षक, आइकन और डेवलपर नेम आपके स्टोर लिस्टिंग पेज पर सबसे महत्वपूर्ण खोज तत्व हैं, इसलिए हम इन तत्वों को पहचानने और अद्वितीय बनाए रखने के लिए नीतियों का एक नया सेट लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं। जब 2008 में गूगल प्ले लॉन्च किया गया था, तो डेवलपर्स के लिए प्ले स्टोर पर केवल कुछ सौ ऐप्स और गेम लाइव को लेकर सुगमता से पहुंच सुनिश्चित थी। अब 190 से अधिक देशों में दर्शकों के लिए लाखों ऐप और गेम उपलब्ध हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
In a fresh bid to sanitise its Play Store, Google has announced new policies and guidelines to improve app quality and discovery for users.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X