गूगल नेक्‍सस 6 के दामों का हुआ खुलासा, 44,000 रुपए में मिलेगा 32 जीबी मॉडल

Posted By:

गूगल द्वारा पिछले महिने एनाउंस किए गए नए नेक्‍सस 6 के दामों का आज खुलासा हो गया है इससे पहले गूगल प्‍ले स्‍टोर में ये कमिंग सून टैग के साथ लिस्‍टेड थे। यूएस के बाजारों में नेक्‍सस 6 पहले ही बिक्री के लिए उपलब्‍ध था जो अब भारत के गूगल प्‍ले स्‍टोर में भी मिलना शुरु हो गया है।

कीमत
गूगल नेक्‍सस 6 का 32 जीबी वर्जन मैमोरी हैंडसेट 44,000 रुपए और 64 जीबी मैमोरी वर्जन 49,000 रुपए में मिलेगा। नेक्‍सस 6 मिडनाइट ब्‍लू और क्‍लाउड व्‍हाइट दो कलर ऑप्‍शन के साथ बाजार में मिलेगा।

पढ़ें: टिप्‍स जो आपके व्‍हाट्स ऐप एकाउंट को बनाएंगी और आसान

नेक्‍सस 6 में दिए गए फीचर
नेक्‍सस 6 में 5.96 इंच की क्‍यूएचडी एमोल्‍ड स्‍क्रीन दी गई है जो 2560×1440 रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती है, फोन की स्‍क्रीन में 493 पिक्‍सल पर इंच सपोर्ट दिया गया है। डिवाइस में फास्‍ट प्रोसेसिंग पॉवर के लिए 2.7 गीगाहर्ट का क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 805 क्‍वॉड कोर प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम और एड्रीनो 420 जीपीयू सपोर्ट दिया गया है।

पढ़ें: टॉप 10 टिप्‍स जो आपके एंड्रायड फोन को रखेंगी सुरक्षित

इसके कैमरा फीचरों पर नजर डालें तो फोन में 13 मेगापिक्‍सल का मेन कैमरा और सेल्‍फी के लिए 2 मेगापिक्‍सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। इसमें 3,220 एमएएच की बैटरी दी गई है। नेक्‍सस 6 में एंड्रायउ का 5.0 लॉलीपॉप वर्जन दिया गया है जो अब तक का सबसे लेटेस्‍ट गूगल एंड्रायड वर्जन है। इसके अलावा कंपनी का कहना है इसमें टर्बो चार्जर सपोर्ट की मदद से फोन में लगी बैटरी 15 मिनट चार्ज होने पर 6 घंटे का बैटरी बैकप देती है।

पढ़ें: अगर आप टच स्‍क्रीन यूज़ कर रहे हैं तो कुछ ऐसे करें उसे साफ

टैबलेट- नेक्‍सस 6 के साथ नेक्‍सस 9 टैबलेट का भी खुलासा किया गया था, उम्‍मीद की जा रही है भारत में 12 नवंबर तक 28,990 रुपए में इसे उतार दिया जाएगा।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Screen

नेक्‍सस 6 में 5.96 इंच की स्‍क्रीन दी गई है जो 493 पिक्‍सल पर इंच सपोर्ट करती है।

OS

नेक्‍सस के नए स्‍मार्टफोन में एंड्रायड का 5.0 लॉलीपॉप ओएस दिया गया है जो अब तक का सबसे लेटेस्‍ट ओएस है।

Camera

नेक्‍सस 6 में मेन कैमरा 13 मेगापिक्‍सल का है वहीं सेकेंडरी कैमरा 2 मेगापिक्‍सल का है। कैमरे के अलावा ड्युल लिड रिंग फ्लैश सपोर्ट दिया गया है। 

Battery

कंपनी का कहना है इसमें टर्बो चार्जर सपोर्ट की मदद से फोन में लगी बैटरी 15 मिनट चार्ज होने पर 6 घंटे का बैटरी बैकप देती है। 

Best of Google

नया एंड्रायड अपडेट,  1,000000 ऐप्‍स सपोर्ट के अलावा म्‍यूजिक, गेम्‍स और जीमेल, कैलेंडर के अलावा इसमें आपको कई दूसरे फीचर मिलेंगे। 


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Google last month announced its new flagship Nexus 6 smartphone. it has now gotten listed on the Google India PlayStore with pricing information, suggesting to an imminent launch.
Please Wait while comments are loading...
मैदान पर लौटते ही बांग्लादेश पर टूटा डिविलियर्स का कहर, 'दोहरा शतक' लगाकर बनाए कई रिकॉर्ड
मैदान पर लौटते ही बांग्लादेश पर टूटा डिविलियर्स का कहर, 'दोहरा शतक' लगाकर बनाए कई रिकॉर्ड
प्रकाश राज के बाद एक और बड़े अभिनेता ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा- नोटबंदी की गलती करें स्वीकार
प्रकाश राज के बाद एक और बड़े अभिनेता ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा- नोटबंदी की गलती करें स्वीकार
Opinion Poll

Social Counting