Google ने किया अपने हेडक्वार्टर के बाहर सबसे बड़े हैदराबाद कैंपस का काम शुरू

|

इंटरनेट की दिग्गज कंपनी Google ने गुरुवार को अपने अमेरिकी हेडक्वार्टर के बाहर हैदराबाद में अपने सबसे बड़े कैंपस के निर्माण पर काम शुरू कर दिया। इमारत अपने पूरे डिजाइन में स्थिरता और ऊर्जा दक्षता को प्राथमिकता देती है।

 

Google ने जोड़ा अपने Play Store में एक नया 'Data Safety’ सेक्शनGoogle ने जोड़ा अपने Play Store में एक नया 'Data Safety’ सेक्शन

Google ने कहा कि कैंपस शुरू होने पर, यह एक अत्यधिक कुशल तकनीकी कार्यबल को एक स्वस्थ, सहयोगी कार्यस्थल की पेशकश करेगा जो लचीला और अनुकूलनीय दोनों है, जिसे आने वाले वर्षों के लिए शहर की सेवा के लिए डिज़ाइन किया गया है। कंपनी ने 2019 में अधिग्रहित 7.3 एकड़ की साइट पर आने वाले परिसर के डिजाइन का भी उद्घाटन किया।

Google ने किया अपने हेडक्वार्टर के बाहर सबसे बड़े हैदराबाद कैंपस का काम शुरू

के टी रामाराव थे कैंपस उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि

तेलंगाना के इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी मंत्री के टी रामाराव, जो कैंपस के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि थे, ने कहा कि वह माउंटेन व्यू, यूएस में अपने मुख्यालय के बाहर Google के सबसे बड़े कैंपस के लिए बहुत उत्साहित थे। "मुझे खुशी है कि Google इस ऐतिहासिक इमारत के माध्यम से हैदराबाद में अपनी जड़ें गहरी कर रहा है, जो हैदराबाद के बड़े और भविष्य-केंद्रित प्रतिभा पूल को ध्यान में रखते हुए अपने डिजाइन में स्थिरता को शामिल करता है," साथ ही उन्होंने ऑनसाइट आयोजित समारोह में भवन डिजाइन का उद्घाटन किया।

Google ने किया अपने हेडक्वार्टर के बाहर सबसे बड़े हैदराबाद कैंपस का काम शुरू

इस बीच, गूगल इंडिया के कंट्री हेड और वाइस प्रेसिडेंट संजय गुप्ता ने कहा कि जब से उन्होंने भारत में काम करना शुरू किया है, तब से हैदराबाद गूगल के सबसे बड़े कर्मचारियों में से एक है।

Twitter ने लगाया जलवायु परिवर्तन विज्ञान की अवहेलना करने वाले विज्ञापनों पर पूर्ण विरामTwitter ने लगाया जलवायु परिवर्तन विज्ञान की अवहेलना करने वाले विज्ञापनों पर पूर्ण विराम

हैदराबाद में Google के कैंपसकी 5 खास बातें

- हैदराबाद में सूचना प्रौद्योगिकी क्लस्टर गाचीबोवली में 30 लाख वर्ग फुट की बन रही है विशाल इमारत।
- परिसर को मूल रूप से 1,000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ 2 मिलियन वर्ग की सुविधा के रूप में किया गया नियोजित ।
- 2015 में तेलंगाना सरकार और Google के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे जब रामा राव ने कैलिफोर्निया में कंपनी मुख्यालय का दौरा किया था।
- Google वर्तमान में हैदराबाद के कोंडापुर में एक पट्टे पर दी गई सुविधा से संचालित होता है और लगभग 7,000 लोगों को रोजगार देता है।
- नया परिसर, जो पहले 2019 में तैयार होने की उम्मीद थी, हेडकाउंट से लगभग दोगुना होने की संभावना है।

 

एंड्रॉइड यूजर्स के लिए बुरी खबर; 11 मई 2022 से Google Play Store हटा देगा इन सभी ऐप्स कोएंड्रॉइड यूजर्स के लिए बुरी खबर; 11 मई 2022 से Google Play Store हटा देगा इन सभी ऐप्स को

Google और तेलंगाना सरकार के बीच समझौता पर हस्ताक्षर :

- इस बीच, Google ने गुरुवार को स्थायी आर्थिक विकास और समावेशी सामाजिक विकास के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने के अपने दृष्टिकोण का समर्थन करने और उसमें तेजी लाने के लिए तेलंगाना सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

Google ने Doodle के जरिए नाज़ीहा सलीम को किया सम्मानितGoogle ने Doodle के जरिए नाज़ीहा सलीम को किया सम्मानित

- इस नई पहल के तहत, Google तेलंगाना के युवाओं के लिए Google करियर प्रमाणपत्रों के लिए छात्रवृत्ति का विस्तार करने, डिजिटल, व्यवसाय और वित्तीय कौशल प्रशिक्षण के माध्यम से महिला उद्यमियों का समर्थन करने और डिजिटल शिक्षण और सीखने के साथ सरकार के स्कूल आधुनिकीकरण प्रयासों को मजबूत करने के लिए सरकार के साथ सहयोग करेगा।

- संयुक्त प्रयास के हिस्से के रूप में, Google सार्वजनिक परिवहन और कृषि में डिजिटल प्रौद्योगिकियों के उपयोग में सुधार के लिए तेलंगाना सरकार के प्रयासों का भी समर्थन करेगा।
- KTR, जैसा कि मंत्री को लोकप्रिय रूप से कहा जाता है, ने कहा कि Google 2017 से तेलंगाना सरकार के साथ काम कर रहा है, अपने समाधानों का उपयोग करके "डिजिटल तेलंगाना के हमारे दृष्टिकोण और प्रत्येक नागरिक को डिजिटल रूप से सशक्त बनाने के हमारे पारस्परिक उद्देश्य को आगे बढ़ाने" का समर्थन करता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Internet giant Google on Thursday started work on the construction of its biggest campus outside its US headquarters in Hyderabad. The building prioritizes sustainability and energy efficiency throughout its design. Google said that upon campus launch, it will offer a highly skilled tech workforce a healthy, collaborative workplace that is both flexible and adaptable, designed to serve the city for years to come.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X