गुजरात पुलिस पर चढ़ा टिकटॉक का नशा, फिर बनाई वीडियो फिर हुए सस्पेंड

|

आजकल गुजरात पुलिस को ट्विटर का काफी चश्का चढ़ा हुआ है। गुजरात पुलिस के एक नहीं दो नहीं बल्कि बहुत सारे पुलिसकर्मियों को ड्यूटी से ज्यादा वीडियो बनाकर टिकटॉक पर पोस्ट करने और लोकप्रियता हासिल करने की चिंता है। एक के बाद एक पुलिस कर्मियों की टिकटॉक वीडियो आती जा रही है और गुजरात पुलिस उन्हें सस्पेंड करती जा रही है।

गुजरात पुलिस पर चढ़ा टिकटॉक का नशा, फिर बनाई वीडियो फिर हुए सस्पेंड

 

इमेज क्रेडिट: The Indian Express

एकदम नई वीडियो की बात करें तो हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जिसमें 5 पुलिस वाले दिख रहे हैं। चार पुलिस वाले पीछे एक पुलिस वैन के साथ खड़े हैं। एक पुलिस वाला आगे खड़े होकर वीडियो बना रहा है। इस वीडियो में आगे खड़ा पुलिस वाला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के एक लोकप्रिय स्पीच की लिप सिंकिंग करता हुआ दिख रहा है।

पीएम मोदी के स्पीज की एक्टिंग

इस वीडियो में आगे खड़ा पुलिस वाला लिप सिंकिंग करते हुए बोल रहा है कि, "भाईयो बहनों, ज्यादा से ज्यादा ये मेरा क्या कर लेंगे भाई? बताइए, नहीं नहीं बताइए, क्या कर लेंगे..? अरे हम तो फ़कीर आदमी हैं, झोला लेकर चल पड़ेंगे जी..."। इस लाइन की लिप मैचिंग करने के बाद वो पुलिस वाला एक झोला लेकर आगे चलने की एक्टिंग करता है।

गुजरात पुलिस ने सभी पुलिसकर्मियों को दी चेतावनी

इस वीडियो के वायरल होने के बाद गुजरात पुलिस के डायरेक्टर जनरल शिवानंद झा ने अपने राज्य के सभी पुलिस अधिकारियों को सोशल मीडिया यूज़ करने के संबंध में एक कड़ा संदेश भेजा है। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी पुलिसकर्मी सोशल मीडिया का उपयोग गुजरात सिविल सर्विस (कंडेक्ट) नियम (1971) और गुजरात पुलिस एक्ट (1951) के अंतर्गत ही करेंगे। इस संदेश को गुजरात पुलिस के द्वारा बनाई गई कम से कम पांच वीडियो के टिकटॉक पर वारयल होने के बाद जारी किया गया है।

 

यह भी पढ़ें:- TikTok पर वीडियो बनाने पर लेडी दबंग को पुलिस ने किया सस्पेंड

इस वीडियो के वायरल होने के बाद गुजरात पुलिस ने पीछे खड़े तीन पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया है और आगे वीडियो शूट करने वाले पुलिसकर्मी का ट्रांसफर कर दिया है। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही गुजरात की एक महिला पुलिस कर्मी ने थाने के अंदर लॉकअप के सामने बिना वर्दी पहने एक टिकटॉक वीडियो शूट करके पोस्ट किया था, जिसके बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। हालांकि उन्होंने इस अनुशासनहिनता के लिए गुजरात पुलिस से मांफी भी मांगी थी।

दिल्ली के पुलिसवालों पर भी टिकटॉक का नशा

उसके बाद एक-एक कर गुजरात पुलिस की और भी कई वीडियो सामने आने लगी। राजकोट के एक कॉन्सटेबल ने बॉलीवुड मूवी सिंबा के रणवीर सिंह की तरह पुलिस वर्दी में पिस्टल के साथ एक्टिंग करते हुए वीडियो बनाई और टिकटॉक समेत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया। उन्हें भी गुजरात पुलिस ने सस्पेंड किया। इस तरह के और भी पुलिसकर्मियों ने ऐसी हरकत की है।

हालांकि टिकटॉक के ये नशा अब सिर्फ गुजरात के पुलिसवालों पर ही नहीं बल्कि दिल्ली, यूपी और हरियाणा के पुलिसकर्मियों पर भी चढ़ने लगा है। कुछ ही दिन पहले दिल्ली की भी दो महिला पुलिसकर्मी एक हरियाणवी गाने पर वर्दी में ऑन ड्यूटी डांस करती नजर आईं थी, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें भी सस्पेंड कर दिया। ऐसा ही कुछ हाल यूपी और हरियाणा पुलिस का भी है। अब देखना होगा कि पुलिसवालों के ऊपर बढ़ते टिकटॉक के नशे को सरकार और प्रसाशन कैसे दूर करती है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Nowadays, Gujarat Police has got a lot of Twitter coverage. Not only one of the Gujarat Police but many police personnel are more concerned about posting on Ticket and gaining popularity by making more videos than duty. Ticket video of one policeman is coming after one and the Gujarat Police is suspending them.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X