चुपचाप कैसे देखें अपनी बीवी का स्‍मार्टफोन

By Rahul
|

आजकल अधिकांश स्मार्टफोन यूजर्स मोबाइल की अनेक गतिविधियां में सक्रिय रहते हैं जिससे मुख्यतः उनकी कुंठा व प्रोडक्टिविटी कम होती है। वर्तमान में, बाजार में अनेक ऐसे ऐप या साफ्टवेयर मौजूद हैं जिनकी मदद से आप किसी की भी जासूसी, उसे बताएं बिना, आसानी से कर सकते हैं।

इनकी सदस्यता लेकर आप किसी अपने साथी की जानकारियां जैसे कि फोन काॅल, मैसेज व वर्तमान स्थिति आदि का पता लगा सकते हैं। इसके लिए बहुत से ऐप उपलब्ध हैं जिसे आप अपनी आवश्यकतानुसार इस्तेमाल कर सकते हैं। इस संबंध में

आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स देने जा रहे हैं, जोकि आपके बहुत काम आ सकते हैं।

1
 

1

अगर जासूसी के सटीक कारणों के बिना यह काम करते हैं तो निश्चित रूप से आप अपने समय को खराब कर रहे हैं। उदाहरणतः अगर आपका मोबाइल चोरी हो जाता है तो आप किसी विशेष ऐप से अपने स्मार्टफोन की जासूसी कर सकते हैं व उसपर नजर रख सकते हैं ताकि आपको उसकी वर्तमान लोकेशन व स्थिति की जानकारी मिल सके।

2

2

कभी भी मजाक के लिए अपने साथी के मोबाइल में इस साॅफ्टयवेर को इंस्टाल न करें। साथ ही कभी भी इस साॅफ्टवेयर का गलत प्रयोग करते हुए किसी की प्राइवेसी को न तोड़े।

2

2

साॅफ्टवेयर या ऐप इंस्टाल करने के बाद उसके फीचर्स, फाइल, आइकन आदि की मोबाइल में जाॅच कर लें।

4

4

कुछ ऐप्स बैकअप का फीचर तो देते हैं लेकिन केवल सीएसवी, एक्सएलएस व पीडीएफ फाॅर्मेट में ही।

5
 

5

सदैव सुरक्षित स्थान, सस्क्राइबर कंट्रोल पैनल, से ही लाॅगइन करने का प्रयास करें।

6

6

साॅफ्टवेयर इंस्टाल करने के बाद सर्तक रहें। चूंकि इसके बाद सूचनाएं जैसेकि नोटिफिकेशन, कीवडर््स, लोकेशन व काॅल आदि कुछ नंबरों से आ सकते हैं।

7

7

अगर आप बिजनेस स्मार्टफोन से जासूसी करते हैं तो काम आसान होगा। चूंकि आसानी से सीएसवी या एक्सएलएस फाॅर्मेट में सारा डाॅटा माइक्रोसाॅफ्ट एक्सेल में एक्सपोर्ट हो जाएगा। अब आप इसे अपने हिसाब से डिजाइन या उपयोग कर सकते हैं।

8

8

कोई भी साॅफ्टवेयर इंस्टाल करने से पहले उसके बारे में अच्छे से सारी जानकारियां ले लें। कोशिश करें कि वो साॅफ्टवेयर इंस्टाल करें जोकि फ्री ट्राॅयल, मनीबैक गारंटी व कम पैसे में सदस्यता देता हो ताकि स्थिति के हिसाब से बिना परेशानी के आप उस साॅटवेयर को बदल भी सके।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X