'कम कीमत में ज्‍यादा फीचर': एचटीसी डिज़ायर 210 स्‍मार्टफोन

|

एचटीसी लाख कोशिशों के बावजूद अपने मार्केट शेयरों में वो बढ़ोत्‍तरी नहीं कर पा रहा है जिसकी उसे उम्‍मीद है। हालाकि एचटीसी ने हाई रेंज, मिड रेंज के अलावा लो रेंज में भी अपने स्‍मार्टफोन लांच किए हैं अभी तक कोई भी स्‍मार्टफोन मार्केट में ज्‍यादा कमाल नहीं दिखा पाया है। बात करते हैं एचटीसी के डिज़ायर 210 स्‍मार्टफोन की जो कुछ समय पहले लो कॉस्‍ट रेंज के तहत बाजार में उतारा गया है।

 

कंपनी को उम्‍मीद थी 8,700 रुपए की कम कीमत के डिज़ायर 210 में लोगों को पसंद आएगा लेकिन इस कीमत में पहले से ही मार्केट में कई दूसरे स्‍मार्टफोन अपना कब्‍जा जमाए हुए हैं जिसमें से मोटो ई सबसे बड़ा दावेदार है। डिज़ायर 210 में 4 इंच की स्‍क्रीन के साथ 512 एमबी रैम और एंड्रायड का 4.2 जैलीबीन ओएस दिया गया है। आईए जानते हैं डिज़ायर 210 को थोड़ा और करीब।

पढ़ें: आ गया सस्‍ते विंडो फोन का जमाना जोलो ने लांच किया पहला विंडो फोन

एचटीसी डिज़ायर 210 में दिए गए फीचर

4 इंच की स्‍क्रीन, 800 x 480 रेज्‍यूलूशन सपोर्ट
1 गीगाहर्ट ड्युल कोर मीडियाटेक MT6572 एम
512 एमबी रैम
एंड्रायड जैलीबीन 4.2 ओएस
5 मेगापिक्‍सल रियर कैमरा
0.3 मेगापिक्‍सल वीजिए फ्रंट फेसिंग कैमरा
4 जीबी इंटरनल स्‍टोरेज
32 जीबी माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट
1300 एमएएच बैटरी
3जी, वाईफाई, ब्‍लूटूथ 4.0 साथ में जीपीएस सपोर्ट

पढ़ें: फ्री कॉल करना है तो डाउनलोड करें ये फ्री एंड्रायड ऐप

Design and Display

Design and Display

एचटीसी ने डिज़ायर 210 की डिजाइन में कोई खास ऐसा बदलाव नहीं किया है जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सके। हालाकि फोन में दूसरे स्‍मार्टफोन की तरह साधारण प्‍लास्‍टिक का प्रयोग नहीं किया गया है लेकिन इसका लुक कुछ खास आपको पसंद नहीं आएगा। वहीं डिज़ायर 210 में 4 इंच की एलसीडी डब्‍लूवीजिए स्‍क्रीन दी गई है जो ब्राइट व्‍यू देती है लेकिन हर एंगल से स्‍क्रीन में साथ व्‍यू नहीं मिलता जो इसकी स्‍क्रीन का माइनस प्‍वाइंट है।

Camera and Internal Storage
 

Camera and Internal Storage

डिज़ायर 210 में 5 मेगापिक्‍सल का कैमरा दिया गया है जिसमें फ्लैश सपोर्ट नहीं है वहीं सेल्‍फी के लिए वीजिए कैमरा लगा हुआ है। भले ही फोन की कीमत कम है लेकिन इस रेंज में भी दूसरे स्‍मार्टफोन मेकर फ्लैश और ज्‍यादा बेहतर कैमरा दे रहें हैं जो डिज़ायर 210 को बाजार में कड़ी टक्‍कर दे रहा है। फोन की इंटरनल मैमोरी 4 जीबी है जिसमें से यूजर को 2 जीबी तक यूजेबल मैमोरी मिलेगी बाकी मैमोरी में एप्‍लीकेशन और दूसरे सॉफ्टवेयर इंस्‍टॉल हैं हालाकि माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट की मदद से इसकी मैमोरी 32 जीबी तक एक्‍पेंड कर सकते हैं।

Battery, OS and Chipset

Battery, OS and Chipset

फोन में 1,300 एमएएच की बैटरी लगी हुई है जो एक दिन से थोड़ा कम बैटरी बैकप देती है, एंड्रायड 4.2 जैलीबीन पर रन करने वाले डिज़ायर 210 में ब्‍लिंक फीड का फीचर दिया गया है जो यूजर को पसंद आएगा। इसमें लगा प्रोसेसर 1 गीगाहर्ट का ड्युल कोर मीडियाटेक MT6572M प्रोसेसर इस रेंज के स्‍मार्टफोन में कॉमन है।

Conclusion

Conclusion

एचटीसी का डिज़ायर 210 दरअसल माइक्रोमैक्‍स, जियोनी और नोकिया जैसे स्‍मार्टफोन से टक्‍कर लेने के लिए बाजार में उतारा गया है लेकिन इसमें ऐसा कोई खास फीचर नहीं दिया गया है जो इन सबसे अलग हो हालाकि फोन में ऐसी कोई खामी भी नहीं है अब ये आपके ऊपर निर्भर करता है कि एचटीसी अगर आपका पसंदीदा ब्रांड हैं और सेकेंडरी कैमरा की आपको कोई जरूरत नहीं तो बेशक डिज़ायर 210 को इस रेंज में आप खरीद सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X