India

HTC ने पेश किया पहला मेटावर्स फोन HTC Desire 22 Pro, जानिए क्या है खासियत

|

HTC ने मंगलवार को HTC Desire 22 Pro (एचटीसी डिजायर 22 प्रो) स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है जो एक मेटावर्स-सेंट्रिक स्मार्टफोन है जिसे कंपनी ने पहली बार पेश किया है। यह पिछले साल के HTC Desire 21 Pro का अपग्रेड है। वहीं भारत में यह मेटावर्स स्मार्टफोन सितंबर के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। तो आइये एचटीसी के इस लेटेस्ट मेटावर्स स्मार्टफोन के बारे में जानते हैं।

 
HTC ने पेश किया पहला मेटावर्स फोन HTC Desire 22 Pro, जानिए क्या है खासियत

एचटीसी ने पेश किया पहला मेटावर्स स्मार्टफोन HTC Desire 22 Pro लॉन्च

एचटीसी ने दावा किया कि यह "वर्चुअल रियलिटी के साथ मोबाइल फोन के एक्सपीरियंस को जोड़ती है"। यह एचटीसी के मेटावर्स इकोसिस्टम का एक हिस्सा है जिसे Viverse कहा जाता है। इसे HTC के हालिया Vive Flow VR हेडसेट के लिए "परफेक्ट कॉम्पेनियन" के रूप में देखा जा रहा है।

HTC Desire 22 Pro के स्पेसिफिकेशन्स

HTC का यह लेटेस्ट Desire 22 Pro स्मार्टफोन जो मिड रेंज में आता है इसमें 6.6-इंच की डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz LCD है। फोन में क्वालकॉम Snapdragon 695 प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन Viverse इकोसिस्टम और HTC VR प्रोडक्ट जैसे HTC Vive Flow हेडफेस्ट सपोर्ट करेगा।

कैमरा डिपार्टमेंट की अगर हम बात करें, तो HTC Desire 22 Pro स्मार्टफोन में 64MP का रियर कैमरा मिलता है। इसके अलावा इस डिवाइस में 13MP का अल्ट्रावाइड लेंस और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी मिलता है। जबकि इस फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

HTC Desire 22 Pro 8GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ आता है। और सॉफ्टवेयर की बात करें, तो यह लेटेस्ट फोन Android 12 पर चलता है। पावर की बात करें, तो दोन में 4520 mAh की बैटरी दी गई और 18W वायर्ड चार्ज और 15W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। इससे ज्यादा स्पेक्स और फीचर्स की जानकारी सामने नहीं आई है।

क्या है इस फोन में खासियत

HTC ने पेश किया पहला मेटावर्स फोन HTC Desire 22 Pro, जानिए क्या है खासियत

यह एक मेटावर्स स्मार्टफोन है जिसका मतलब यह है इस फोन में क्रिप्टो और NFT का फीचर दिया गया है। फोन में Viverse एप है जिसकी मदद से यूजर्स अपना खुद का वर्चुअल स्पेस बना सकते हैं और वर्चुअल मार्केटप्लेस में NFT भी खरीद सकेंगे।

HTC Desire 22 Pro की कीमत

HTC Desire 22 Pro की कीमत के बारे में जानें तो ताइवान में इसकी कीमत 11,990 TWD और यूरोप में €459/£399 (करीब 31,800 रुपये) में हैं। लेकिन भारत में कितनी प्राइस में इसको पेश किया जाएगा इसके बारे में कोई खबर नहीं है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
HTC on Tuesday launched the HTC Desire 22 Pro smartphone, a metaverse-centric smartphone that the company has introduced for the first time. This is an upgrade over last year's HTC Desire 21 Pro.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X