हुवावे ने लांच किए एक साथ दो लॉलीपॉप ओएस स्‍मार्टफोन

Posted By:

चाइनीज़ स्‍मार्टफोन मेकर हुवावे ने एंड्रायड लॉलीपॉप 5.0 ओएस वाले दो नए स्‍मार्टफोन बाजार में पेश किए हैं। बड़ी स्‍क्रीन इमोशन यूआई और 64 जीबी मैमोरी जैसे खासियतों के साथ फोन में कई दूसरे फीचर दिए गए हैं। चलिए जानते हैं हुवावे Ascend P8 और P8max में ऐसा क्‍या खास है जो बाजार में इन्‍हें दूसरे स्‍मार्टफोन से बेहतर बनाएगा।

पढ़ें: कैसे वापस लाएं डिलीट वाट्स एप मैसेज ?

हुवावे एसेंड पी 8 दो मैमोरी वर्जन में उतारा गया है पहला 16 जीबी दूसरा 64 जीबी, मैमोरी एक्‍पेंड करने का ऑप्‍शन किसी भी मॉडल में नहीं दिया गया है। इसके 16 जीबी मॉडल की कीमत 33,300 रुपए के करीब है जबकि प्रीमियम वर्जन 40,000 रुपए का मिलेगा।

पढ़ें: वाट्स एप में कैसे शेयर करें मैसेज, कांटेक्‍ट और लोकेशन ?

कंपनी दोनों मॉडलों को ग्‍लोबली एक महिने के अंदर उतार देगी।  हुवावे का कहना है यूरोप, मिडिल इस्‍ट, साउथ अफ्रीका  में सबसे पहले नए मॅडल उतारे जाएंगे। दोनों हैंडसेट मॉडलों में मेटल बॉडी डिज़ाइन दी गई है।

हुवावे ने लांच किए एक साथ दो लॉलीपॉप ओएस स्‍मार्टफोन

एसेंड पी 8 में स्‍पेशन नैनो कोटिंग दी गई है जो इसे स्‍प्‍लैश प्रूफ बनाती है। फोन में 5.2 इंच की फुल एचडी स्‍क्रीन दी गई है जिसमें 424 पिक्‍सल पर इंच सपोर्ट दिया गया है।

हुवावे का कहना है एसेंड पी 8 दुनिया का पहला ऐसा स्‍मार्टफोन है जिसमें 13 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा सेंसर लगा हुआ है जो ओआइएस के फीचर से लैस है। इसके अलावा कैमरा शेक शॉट को बैलेंस भी करता है। यहां तक आईफोन 6 प्‍लस के मुकाबले ये ज्‍यादा बेहतर वीडियो रिकार्ड करता है। इसके अलावा 8 मेगापिक्‍सल का सेल्‍फी कैमरा वीडियो चैट और सेल्‍फी के दौरन अच्‍छी क्‍वालिटी देता है।

पढ़ें: कैसे वापस लाएं डिलीट वाट्स एप मैसेज ?

एसेंड पी 8 में 64 बिट का ऑक्‍टाकोर कार्टेक्‍स ए 53 Hisilicon Kirin 935 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है जो 2 गीगाहर्ट की स्‍पीड देता है साथ में 3 जीबी रैम आर 2680 एमएएच की बैटरी इसे और पॉवरफुल बनाती है। कंपनी का दावा है फोन में लगी बैटरी 2.3 दिनों का रैगुलर बैटरी बैकप देती है जबकि हैवी यूज़ करने पर 1.5 दिनों का बैटरी बैकप मिलता है। ज्‍यादा बेहतर सिगनल कनेक्‍टीविटी के लिए फोन में दो एंटीना लगे हुए हैं जो कॉल और डेटा के दौरान बेस्‍ट कनेक्‍टीविटी सिगनल देते हैं।

हुवावे ने लांच किए एक साथ दो लॉलीपॉप ओएस स्‍मार्टफोन

हुवावे P8max
हुवावे के दूसरे बड़े फैबलेट पर नजर डालें तो इसमें 6.8 इंच की फुल एचडी स्‍क्रीन दी गई है जो 326 पिक्‍सल पर इंच सपोर्ट करती है, फोन की बड़ी स्‍क्रीन को मल्‍टीटास्‍किंग वर्क के लिए प्रयोग किया जा सकता है। फोन में 

64 बिट का Hisilicon Kirin 935 एसओसी प्रोसेसर लगा हुआ है जो 2.2 गीगाहर्ट की स्‍पीड से रन करता है साथ में 3 जीबी रैम और Mali-T628 MP4 जीपीयू इसे फास्‍ट प्रोसेसिंग पॉवर देते हैं। हुवावे एसेंड पी 8 मैक्‍स में 13 मेगापिक्‍सल का मेन कैमरा लगा हुआ है मगर सेल्‍फी के लिए 5 मेगापिक्‍सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है।

पढ़ें: कैसे पता करें अपने फोन का IMEI नंबर

हुवावे ने लांच किए एक साथ दो लॉलीपॉप ओएस स्‍मार्टफोन

इसके बैटरी बैकप की बात करें तो पी 8 लगी 4360 एमएएच बैटरी 2 दिन का नॉर्मल बैटरी देती है वहीं हैवी यूज़ करने पर 1.5 दिनों का बैकप मिलता है। जबकि 15 घंटे तक फोन में लगातार वीडियो देखें जा सकते हैं।

हुवावे का कहना है पी 8 मैक्‍स में एलटीई सपोर्ट दिया गया है, इसका वेट 228 ग्राम है। प्रोसेसर को ठंडा रखने के लिए हैंडसेट में 7 लेयर हीट कोटिंग लगी हुई है जो 5 डिग्री तक तापमान कम रखती है।

English summary
Huawei on Wednesday launched its flagship smartphone, the Huawei Ascend P8, alongside its large-screen variant, the Huawei Ascend P8max.
Please Wait while comments are loading...
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
Opinion Poll

Social Counting