Subscribe to Gizbot

Hugo Barra: श्‍याओमी ने खो दिया अपना सबसे चमकता सितारा

Written By:

जब आप किसी चीज की शुरुआत शून्‍य से करते हैं, उसे बड़ा करते हैं दुनिया में उसे एक पहचान देते हैं और एक दिन उसे छोड़ कर जाना पड़ता है तो शायद उस दिन से बुरा दिन कोई नहीं हो सकता। मैं यहां बात कर रहा हूं उस शख्‍स की जिसने न सिर्फ Xiaomi को 3 साल तक बड़ा किया बल्‍कि 20 बिलियन डॉलर का बड़ा साम्राज्‍य खड़ा करने में दिन रात लगा दिए।

Hugo Barra: श्‍याओमी ने खो दिया अपना सबसे चमकता सितारा

श्‍याओमी के इंटरनेशनल वॉयस प्रेसिडेंट Hugo Barra ने श्‍याओमी को छोड़ने का ऐलान कर दिया है, सुनने में आ रहा है वे दौबारा सिलिकॉन वैली में जाकर काम करेंगे। श्‍याओमी में आने से पहले ह्यूगो गूगल में प्रोडेक्‍ट मैनेजमेंट फॉर एंड्रायड के वॉइस प्रेसिडेंट थे। उन्‍होंने अपने फेसबुक पर एक पोस्‍ट भी लिखा है जिसमें उन्‍होंने कंपनी के फाउंडर से लेकर सभी लोगों को धन्‍यवाद दिया है।

Hugo Barra द्वारा लिखा गया पोस्‍ट

इसके अलावा ट्विटर में ट्विट के जरिए ह्यूगो ने कहा है "श्‍याओमी में मेरे 3.5 साल बेहद रोमांचक रहे। अब घर लौटने का समय आ गया है" 2013 में Hugo Barra ने श्‍याओमी ज्‍वाइंन की थी उस समय कंपनी ने मोबाइल मार्केट में कदम रखा था,

निजी तौर पर मुझे तीन बार ह्यूगो से मिलने का मौका मिला। उनकी एक खास बात थी जिसकी वजह से मीडिया और किसी से भी मिलने के बाद वे अपनी एक छाप छोड़ जाते थे।

पढ़ें: आज से खरीदें श्याओमी रेड्मी नोट 4, कम कीमत में धमाकेदार फीचर्स

हर किसी से मिलना और उनके सवालों के जवाब देने की कला शायद की मैने किसी दूसरी कंपनियों के प्रतिनिधियों में देखी हो, प्रोडेक्‍ट लांच के दौरान वे फैन्‍स से ऐसे मिलते थे जैसे उन्‍हें मिलने का समय दिया हो जो किसी भी बड़े ओहदे वाले व्‍यक्ति के लिए काफी मुश्‍किल होता है।

अभी ये कहना तो मुश्‍किल है ह्यूगो सिलिकॉन वैली में क्‍या नया करने जा रहे हैं लेकिन एक बात तो तय है श्‍याओमी को ह्यूगो जैसा कोई दूसरा मिलना मुश्‍किल है। 

English summary
Winter chill is slowly losing its bite and just the right time of year for some pre-spring shopping. But mall-crawling is so yesterday!
फूलपुर उपचुनाव: अतीक के शपथ पत्र में हत्या समेत 120 मुकदमे, करोड़ों की संपत्ति
फूलपुर उपचुनाव: अतीक के शपथ पत्र में हत्या समेत 120 मुकदमे, करोड़ों की संपत्ति
आंख मारकर मशहूर हुई प्रिया का एक और कमाल, इस बार मार्क जकरबर्ग पर पड़ी भारी
आंख मारकर मशहूर हुई प्रिया का एक और कमाल, इस बार मार्क जकरबर्ग पर पड़ी भारी
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot