IFA 2022: LG, Samsung, Asus और Nokia लाएंगे कुछ नया

|

यूरोप का सबसे बड़ा टेक शो IFA 2022 को फिर से शुरु किया गया है. बता दें कि यह COVID-19 महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद व्यक्तिगत रूप से शुरु किया जा रहा है. यह शो शुक्रवार, 2 सितंबर से मंगलवार, 6 सितंबर तक दिन-रात कीनोट्स, इवेंट्स और घोषणाओं के साथ चलेगा. हालांकि, सम्मेलन वास्तव में आज से शुरू हो रहा है, जिसमें कई कंपनियां आने वाली घटनाओं के पूर्वावलोकन की पेशकश करेंगी. LG, Samsung, Asus और Nokia आमतौर पर नवीनतम उपभोक्ता उपकरणों और उपकरणों को प्रदर्शित करने वाले बड़े नाम हैं.

 
IFA 2022 यूरोप का सबसे बड़ा टेक शो कल से शुरू

इस सम्मेलन में कई बड़ी कंपनियों ने अपने स्तर पर घोषणाएं करने का विकल्प चुना है. कहा जा रहा है कि IFA जैसे टेक शो अभी भी प्रासंगिक हैं. उदाहरण के लिए, Asus ने फोल्डेबल स्क्रीन के साथ अपना पहला लैपटॉप लॉन्च करने के लिए IFA 2022 का इस्तेमाल किया. इस बीच LG दुनिया के सबसे बड़े OLED टीवी के साथ-साथ 42 इंच के OLED टीवी को बेंडेबल डिस्प्ले के साथ प्रदर्शित करेगा. इस सम्मेलन में TV और Laptop के अलावा देखने और लेने के लिए बहुत कुछ है.

Lenovo Glasses T1 launch

Lenovo ने AR Glass की एक जोड़ी बनाई है जो आपको बड़ी दूसरी स्क्रीन का अनुभव देने के लिए डिजाइन की गई है. कंपनी के नए ग्लासेस T1 में एक माइक्रो OLED स्क्रीन, Swipeable Noise Clip, Adjustable Arms और यहां तक कि सपोर्ट प्रिस्क्रिप्शन लेंस भी हैं. विचार यह है कि इन चश्मों का उपयोग तब किया जाए जब आपको यात्रा के दौरान काम करने की आवश्यकता हो और आपके पास सीमित स्थान हो. बस चश्मे को स्मार्टफोन या पीसी (Any device with a display output via USB-C) में प्लग करें, और आपको एक बड़ा वर्चुअल मॉनिटर मिलता है. वहीं Glasses T1 iPhones के साथ भी काम करता है. अभी तक इसकी कीमत का खुलासा नहीं हुआ हैं, लेकिन Lenovo का कहना है कि SpecsT1 इस साल के अंत में पहले चीनी बाजार में आएगा, इसके बाद अगले साल अन्य "चुनिंदा बाजार" में उपल्बध होगा.

JBL new earbuds have a touchscreen case

JBL ने ईयरबड्स की एक नई जोड़ी पेश की है जो दुनिया के पहले स्मार्ट चार्जिंग केस के साथ आती है. JBL Tour Pro 2 में चार्जिंग केस के साथ 1.45 इंच का LCD Touch Screen Display है. छोटा डिस्प्ले उपयोगकर्ताओं को प्रत्येक ईयरबड के लिए शेष बैटरी जीवन के साथ-साथ अपने फोन तक पहुंचने के बिना सूचनाओं के बारे में बताता है. बड्स में 10 मिमी डायनेमिक ड्राइवर हैं और ब्लूटूथ 5.3 के माध्यम से वायरलेस तरीके से कनेक्ट होते हैं. इनमें सक्रिय शोर रद्द करने की सुविधा भी है.

 
IFA 2022 यूरोप का सबसे बड़ा टेक शो कल से शुरू

LG OLED Flex 42 Inch Bendable TV

LG ने शोकेस किया है जो एक बेंडेबल डिस्प्ले प्रतीत होता है जो शो या मूवी देखने के लिए विसर्जन या आराम फ्लैट को बेहतर बनाने के लिए घटता है. LG OLED Flex में 4K विजुअल सपोर्ट और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 42 इंच की स्क्रीन दी गई है. इस तरह की डिवाइस गेमर्स के बीच जरूर हिट होगी.

इसे भी पढ़ें : Airtel Data Loan : मोबाइल डाटा खत्म, तुरंत मिलेगा लोन, डायल करना होगा यह कोड

आप की जानकारी के लिए बता दें कि IFA यूरोप का सबसे बड़ा टेक शो है. यह टेक शो 2 सितंबर 2022 से मंगलवार से शुरु होकर 6 सितंबर 2022 तक बर्लिन में होगा.

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
In this conference, many big companies have chosen to make announcements at their level. That being said, tech shows like IFA are still relevant. For example, Asus used IFA 2022 to launch its first laptop with a foldable screen. Meanwhile, LG will showcase the world's largest OLED TV as well as a 42-inch OLED TV with a bendable display.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X