बार्सिलोना की तर्ज पर अब दिल्ली में भी होगी इंडिया मोबाइल कांग्रेस

Written By:

भारत में मोबाइल यूजर्स की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए ये कहना आसान है दुनिया भर के टेलिकॉम सेक्‍टरों में भारतीय टेलिकॉम सेक्‍टर का ग्रोथ रेट सबसे तेज है, हर साल दुनिया भर के टेक लवर्स बार्सिलोना में इक्‍ट्ठठे होते है जहां पर मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) का आयोजन किया जाता है।

इसी को देखते हुए अब भारत में भी इस साल पहली बार 27 से 29 सितंबर तक इंडिया मोबाइल कांग्रेस के आयोजन की तैयारी चल रही है। 

बार्सिलोना की तर्ज पर अब दिल्ली में भी होगी इंडिया मोबाइल कांग्रेस

इंडिया मोबाइल कांग्रेस का आयोजन दिल्ली में होगा।  इस कांग्रेस में करीब 8-10 प्रमुख देशों के भाग लेने की उम्मीद है। इस कार्यक्रम का आयोजन दूरसंचार विभाग और इलेक्ट्रॉनिक्स एंड सूचना प्रौद्योगिकी के सहयोग से किया जाएगा। इस मोबाइल कांग्रेस का आयोजन दिल्ली के प्रगति मैदान में किया जाएगा और इस इवेंट के लिए 15 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है। 

पढ़ें: WiFi से कनेक्ट होने से पहले करें ये 10 जरुरी काम

सीओएआई के महानिदेशक राजन एस मैथ्यूज ने कहा, "हमने महसूस किया कि भारत में एक प्रमुख आयोजन की जरूरत है।  पश्चिम में हमारे पास बार्सिलोना कार्यक्रम (एमडब्ल्यूसी) है, पूर्व में शंघाई वर्ल्ड मोबाइल कांग्रेस है, लेकिन इस पैमान का दक्षिण-पूर्व एशिया में कुछ नहीं था। यह कार्यक्रम इस उद्देश्य को पूरा करेगा। 

मैथ्यूज ने कहा कि स्वीडेन, इजरायल और ब्रिटेन जैसे देशों ने कार्यक्रम में आने की बात कही है। इस आयोजन में अमेरिका और कनाडा के साथ भागीदारी को लेकर सक्रिय बातचीत जारी है।

English summary
India is all set to have its own version this year, for the first time, from September 27 to 29.To be held in Delhi, the congress is expected to see participation by 8 to 10 major countries.
Please Wait while comments are loading...
अमेरिका के Spy प्‍लेन को चीनी लड़ाकू विमानों  ने घेरा, टक्‍कर होते-होते बची
अमेरिका के Spy प्‍लेन को चीनी लड़ाकू विमानों ने घेरा, टक्‍कर होते-होते बची
ससुराल पहुंचा नया-नवेला दूल्हा और पड़ोस की लड़की का कर दिया रेप
ससुराल पहुंचा नया-नवेला दूल्हा और पड़ोस की लड़की का कर दिया रेप
Opinion Poll

Social Counting