'इनोवेट फॉर डिजिटल इंडिया चैलेंज' लांच

Written By:

इंटेल और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभान ने 'इंटेल एण्ड डीएसटी-इनोवेट फॉर डिजिटल इंडिया चैलेंज' की घोषणा करके सरकार के डिजिटल इंडिया विजन की दिशा में अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है।

यह भारत में तकनीक के प्रयोग को बढ़ावा देने के लिए संबंधित समाधानों के निर्माण में इनोवेशन को बढ़ावा देगा, जिससे कनेक्टेड इंडिया का विजन पूरा हो सकेगा।

पढ़ें: 999 रुपए में श्‍याओमी ने लांच की फिटनेस बैंड

यह चैलेंज विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के साथ माईगोवडॉटइन, इलेक्ट्रानिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के सहयोग से डिजाईन किया गया है। इसका प्रबंधन आईआईएम अहमदाबाद का सेंटर फॉर इनोवेशन, इनक्यूबेशन एण्ड इंटरप्रेन्योरशिप करेगा। इंटेल के बिक्री एवं विपणन की उपाध्यक्ष कु. देबजानी घोष ने कहा, "इनोवेशन इंटेल के डीएनए का एक हिस्सा है।

पढ़ें: श्याओमी आज 4 बजे करेगी अपने नए फोन का खुलासा

'इनोवेट फॉर डिजिटल इंडिया चैलेंज' लांच

यह चैलेंज इंटेल के इनोवेशन के इतिहास और विश्वस्तरीय तकनीक को सरकार के बोल्ड डिजिटल इंडिया विजन और देश की अपार उद्यमशील प्रतिभा के साथ जोड़कर एक सस्टेनेबल टेक ईकोसिस्टम का निर्माण करेगा, जो भारत के लिए इनोवेट करेगा। इसचैलेंज के द्वारा हमारा लक्ष्य बाजार में ऐसे उत्पाद और समाधान पेश करना है, जो डिजिटल इंडिया को मूर्त रूप देने में मदद करें।"

इंटेल भारत में दो दशक से अधिक समय से इनोवेशन का विकास कर रहा है। आज तक भारतीय स्कूलों के 180 से अधिक विद्यार्थियों ने इंटेल इंटरनेशनल साइंस एण्ड इंजीनियरिंग फेयर में हिस्सा लिया है।

इनमें से 18 विजेताओं के नाम पर छोटे ग्रहों का नामकरण किया गया है। इंटेल हायर एजुकेशन प्रोग्राम इनोवेशन और इंटरप्रेन्योरशिप को बढ़ावा देने के लिए एकेडेमिशिया और इंडस्ट्री स्टेलवार्ट्स के बीच की दूरी को कम करता है। यह आज तक 235,000 से अधिक विद्यार्थियों, 4500 फैकल्टीज और 550 संस्थानों तक पहुंच गया है।

English summary
In an attempt to boost domestic technology product creation, Intel and Department of Science and Technology has announced ‘Innovate for Digital India’ challenge.
Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting