Instagram कर रहा है BeReal के इस फीचर की नकल, जल्द रोल आउट होने की उम्मीद

|

इंस्टाग्राम ( Instagram ) ने हाल ही में 'डुअल कैमरा' विकल्प जारी किया है जो यूजर्स को फ्रंट और रियर दोनों कैमरों से एक साथ वीडियो और फोटो रिकॉर्ड करने और कैप्चर करने में सक्षम बनाता है।

 
Instagram कर रहा है BeReal के इस फीचर की नकल, जल्द होगा रोल आउट

Instagram की तरह अब WhatsApp Status पर भी दें सकेंगे मनचाहा रिएक्शन, जानिए कैसेInstagram की तरह अब WhatsApp Status पर भी दें सकेंगे मनचाहा रिएक्शन, जानिए कैसे

अब, एक नई रिपोर्टों के अनुसार, मेटा के स्वामित्व वाली सोशल मीडिया साइट जल्द ही 'कैंडिडेट चैलेंज' ( Candid Challenges Feature ) नाम से एक और फीचर पेश करेगी। साथ ही आपको बता दें ये फीचर काफी हद तक BeReal से मिलता-जुलता है।

Instagram और Facebook पर अपनी ही भाषा में बात करने का मिल रहा मौकाInstagram और Facebook पर अपनी ही भाषा में बात करने का मिल रहा मौका

फीचर टेस्टिंग फेज में है और कैंडिडेट चैलेंज में हिस्सा लेने वाले यूजर्स को हर दिन अलग-अलग समय पर एक नोटिफिकेशन दिखेगा, जिसमें दो मिनट में फोटो खींची जाएगी। ऐसा कहा जा सकता है कि Instagram एक बार फिर नकलची खेल खेल रहा है।

Instagram की नई पेशकश, डुअल कैमरा के साथ बनाए रील वीडियो, ऐसे करें इस्तेमालInstagram की नई पेशकश, डुअल कैमरा के साथ बनाए रील वीडियो, ऐसे करें इस्तेमाल

Candid Challenges Feature क्या है?

Instagram का "कैंडिडेट चैलेंज" फीचर यूजर्स को फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर अपनी स्पष्ट फोटो को शेयर करने की अनुमति देगा। कैंडिडेट चैलेंज का पालन करने वाले यूजर्स को हर दिन एक निर्धारित समय पर ऐप से एक नोटिफिकेशन प्राप्त होगा कि वे अपनी स्पष्ट फोटो या वीडियो को कैप्चर और अपलोड करें। दो मिनट की विंडो उपयोगकर्ताओं को फ्रंट और रियर दोनों कैमरों से खुद को कैप्चर करने और उस समय वे जो कर रहे है उसे शेयर करने देगी।

Instagram कर रहा है BeReal के इस फीचर की नकल, जल्द होगा रोल आउट

Instagram Story पर कैसे Add करें अपना पसंदीदा SongInstagram Story पर कैसे Add करें अपना पसंदीदा Song

नया फीचर है BeReal से मिलता जुलता

नया फीचर 2020 में जारी एक फ्रांसीसी सोशल मीडिया ऐप "BeReal" से परिचित लगता है। ऐप उपयोगकर्ताओं को हर दिन एक निर्धारित समय पर अपनी स्पष्ट तस्वीरें लेने के लिए भी कहता है। ऐप उपयोगकर्ताओं को संकेत मिलने के बाद 2 मिनट के भीतर अपनी सेल्फी अपलोड करने के लिए कहता है।

Instagram Tips : Instagram पर मिनटों में कैसे बदले अपना UsernameInstagram Tips : Instagram पर मिनटों में कैसे बदले अपना Username

Alessandro Paluzzi ने किया ट्वीट

टेक रिसर्चर Alessandro Paluzzi ने नए फीचर के बारे में ट्वीट किया और कहा, "इंस्टाग्राम IG कैंडिडेट चैलेंज पर काम कर रहा है, जो कि BeReal ऐप से प्रेरित एक फीचर है। अपनी स्टोरी ट्रे में एक और IG कैंडिडेट जोड़ें। और हर दिन अलग-अलग समय पर, 2 मिनट में फोटो खींचने और शेयर करने की सूचना प्राप्त करें।" हालांकि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि इंस्टाग्राम जल्द ही फीचर लॉन्च करेगा या नहीं।

 

 
Best Mobiles in India

English summary
Instagram is already working on a new feature that is a blatant rip-off of BeReal’s core functionality: According to a new report, the Meta-owned social media site will soon introduce another feature called 'Candid Challenges Feature'. Also, let us tell you that this feature is very similar to BeReal.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X