iOS 16 Beta 1 first impressions: iPhones को इस साल मिल रहें है ये 5 शानदार फीचर्स

|

iOS 16 : Apple ने हाल ही में iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए iOS 16 का सार्वजनिक बीटा वर्जन जारी किया है। इससे पहले, यह केवल ऐप डेवलपर्स के लिए उपलब्ध था, और स्थिर वजर्न सितंबर या अक्टूबर के अंत में iPhone 14 सीरीज के लॉन्च के बाद जारी होने की उम्मीद है। Apple ने पिछले महीने अपने WWDC इवेंट के दौरान iOS 16 को पहले ही प्रदर्शित कर दिया था। आज, हम उन पाँच विशेषताओं की जाँच कर रहे है जो iPhones को इस साल मिल रही है। तो चलिए शुरू करते है...

 

अब बिजली का बिल आएगा 0 बस घर ले आएं ये सस्ता सा डिवाइसअब बिजली का बिल आएगा 0 बस घर ले आएं ये सस्ता सा डिवाइस

iOS 16 Screen :

iOS 16 Screen :

इस साल, ऐप्पल आईफोन की लॉक स्क्रीन को प्रमुख रूप से रीफ्रेश कर रहा है। अब, आपके iPhone की लॉक स्क्रीन को widgets मिल रहे है, हालांकि ये केवल native iPhone apps जैसे weathers तक ही सीमित है। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, लॉक स्क्रीन को देर तक दबाएं और Customise को सेलेक्ट करें ।

iOS 16 Keyboard :
 

iOS 16 Keyboard :

iOS 16 कीबोर्ड : यह कोई रहस्य नहीं है कि Apple का मूल कीबोर्ड Google के Gboard जितना सहज या विश्वसनीय नहीं है। ऐप्पल कम से कम डिक्टेशन फीचर में सुधार कर रहा है जो speech को टेक्स्ट में परिवर्तित करता है। लेकिन उपयोगकर्ता अब एक साथ टाइप कर सकते है यदि डिक्टेशन फीचर क्षेत्रीय भाषा को नहीं पहचान सकता है। यह व्हाट्सएप और जीमेल जैसे ऐप के साथ काम करता है। जैसा कि हमने बताया, iOS 16 अभी भी बग से भरा हुआ है, और कीबोर्ड को भी सुधार की आवश्यकता है।

 

iOS 16 iMessage Edit or Unsend :

iOS 16 iMessage Edit or Unsend :

iOS 16 हाल ही में भेजे गए iMessages को Edit or Unsend करने की क्षमता का परिचय देता है, साथ ही iMessage चैट्स को खोलने के बाद उन्हें Unread के रूप में चिह्नित करता है। Apple आपको किसी iMessage को भेजने के बाद 15 मिनट तक Edit or Unsend करने या Send से रोकने की अनुमति देता है।

iOS 16 Notifications :

iOS 16 Notifications :

इसके अलावा, Notifications सीधे लॉक स्क्रीन पर दिखाई देती है। यूजर्स को नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप करके एक्सेस मिलेगा।अब आप पूछ सकते हैं कि फीचर की क्या जरूरत है? सबसे पहले, यह समझना महत्वपूर्ण है कि स्मार्टफोन बड़े हो रहे हैं, और नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप करना मुश्किल हो सकता है। साथ ही जो जो उपयोगकर्ता Notifications छिपाना चाहते है, वे अब भी सेटिंग में जाकर बदलाव कर सकते है।

 

iOS 16 Photos :

iOS 16 Photos :

जब आप अभी कैमरा खोलते है, तो आपको सबसे पहले प्राइमरी कैमरा और अल्ट्रा-वाइड कैमरा के लिए दो बटन दिखाई देंगे। पहले एक बटन होता था और इसे टैप करने पर आपको स्विच करने का विकल्प मिलता था। ऊपर दाईं ओर, फिल्टर के लिए एक समर्पित बटन है। iOS16 नए फिल्टर पेश नहीं करता है, लेकिन एक नया इंटरफेस है, जो आधुनिक दिखता है। दूसरी ओर, iPhone 13 सीरीज़ के स्मार्टफ़ोन को एक बेहतर सिनेमैटिक मोड मिल रहा है, जो मूल रूप से वीडियो में बैकग्राउंड को ब्लर करता है, स्टिल फोटो के लिए पोर्ट्रेट मोड अनुभव के समान है ।

सिर्फ 204 रुपए में आने वाला यह गैजेट है बहुत काम का, अभी खरीद लीजियेसिर्फ 204 रुपए में आने वाला यह गैजेट है बहुत काम का, अभी खरीद लीजिये

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
iOS 16: Apple recently released the public beta version of iOS 16 for iPhone users. Earlier, it was only available to app developers, and the stable version is expected to be released after the launch of iPhone 14 series in late September or October. Apple already showcased iOS 16 during its WWDC event last month.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X