iQOO 7 और iQOO Neo 5: भारत में दो जबरदस्त स्मार्टफोन जल्द होंगे लॉन्च

|

Vivo कंपनी का सब ब्रांड iQOO भारत में दो नए और जबरदस्त फोन को काफी जल्द लॉन्च करने वाला है। इन दो फोन में iQOO 7 और iQOO Neo 5 हो सकते हैं। इन दोनों फोन के बारे में कहा जा रहा है कि इन्हें मार्च के महीने में लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि चीन में इन दोनों फोन को जनवरी 2021 में ही लॉन्च कर दिया गया है। आइए हम आपको इन दोनों फोन के बारे में कुछ खास जानकारी देते हैं।

iQOO 7 और iQOO Neo 5: भारत में दो जबरदस्त स्मार्टफोन जल्द होंगे लॉन्च

 

iQOO 7 की बढ़िया डिस्प्ले

iQOO 7 की बात करें तो इस फोन में कंपनी ने 6.6 इंच की FHD+ AMOLED डिस्प्ले देने का फैसला किया है। इस फोन के डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120Hz होगा। iQOO 7 के अगले हिस्से में एक पंच होल कटआउट होगा, जिसमें 16 मेगापिक्सल का एक सेल्फी कैमरा दिया जाएगा।

इस फोन बैटरी होगी खासियत

वहीं इस फोन में कंपनी 4000 एमएएच की एक पॉवरफुल बैटरी देने वाली है, जो 120W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। इस फोन की बैटरी के लिए कंपनी का दावा है कि मात्र 15 मिनट में ही इस फोन की बैटरी फुल चार्ज होगी। इस फोन की यह बैटरी सबसे बड़ी खासियतों में से एक कही जा रही है।

यह भी पढ़ें:- iQoo 3: भारत में दूसरा 5G फोन हुआ लॉन्च, शानदार फीचर्स और 15,000 तक के ऑफर्स के साथ

ट्रिपल कैमरा सेटअप वाला फोन

iQOO 7 के पिछले हिस्से में ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। इस सेटअप का पहला कैमरा 48 मेगापिक्सल का, दूसरा कैमरा 13 मेगापिक्सल के अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस वाला और तीसरा कैमरा भी 13 मेगापिक्सल के पोर्ट्रेट लेंस के साथ आएगा। इस फोन के कैमरा में ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे कई खास फीचर्स दिए होंगे।

कनेक्टिविटी भी होगी शानदार

इस फोन में इन डिस्प्ले फिंंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, जो WiFi 6, 4G LTE समेत डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है। इस फोन में कनेक्टिविटी के भी तमाम फीचर्स दिए गए हैं।

 

iQOO Neo 5 के संभावित फीचर्स

इस फोन के संभावित फीचर्स की बात करें तो कंपनी इस फोन में भी 6.4 इंच के आस-पास की FHD+ AMOLED डिस्प्ले दे सकती है। इस फोन का डिस्प्ले भी 120Hz रिफ्रेश रेट वाला होगा। इस फोन के अगले हिस्से में भी एक पंच होल कटआउट होगा, जो 8 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा के साथ आ सकता है।

इस फोन का प्रोसेसर और बैटरी

iQOO Neo 5 में Snapdragon 870 चिपसेट को प्रोसेसर के रूप में शामिल किया जा सकता है, जो 4000 एमएएच की बैटरी और 66 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च हो सकती है। इस फोन का पहला वेरिएंट 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज का हो सकता है और दूसरा वेरिएंट 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज का हो सकता है।

इस फोन का कैमरा सेटअप

इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो कंपनी इस फोन के पिछले हिस्से में भी 3 कैमरों का सेटअप दे सकती है। इसका पहला कैमरा 48 मेगापिक्सल के Sony IMX598 सेंसर के साथ, दूसरा कैमरा 13 मेगापिक्सल के अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ और तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Vivo company's sub brand iQOO is about to launch two new and tremendous phones in India very soon. These two phones can have iQOO 7 and iQOO Neo 5. It is being said about these two phones that they can be launched in the month of March.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X