क्या आपका फ़ोन नंबर Google Search पर दे रहा है दिखाई? इन स्टेप को फॉलो करके जल्द से जल्द करें रिमूव.....

|

यदि आप Google Search परिणामों पर अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे फ़ोन नंबर और पता देखते है, तो आप Google से जानकारी हटाने का अनुरोध कर सकते है। Search Giant ने एक ब्लॉग पोस्ट में घोषणा की कि वह Google सर्च रिजल्ट से व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी को हटा देगा।

 
क्या आपका फ़ोन नंबर Google Search पर दे रहा है दिखाई? इन स्टेप को फॉलो करके जल्द करें रिमूव

उपयोगकर्ताओं को अपनी संवेदनशील, व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी पर अधिक नियंत्रण रखने के लिए नई सुविधा शुरू की गई है। उपयोगकर्ता Google से अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे फ़ोन नंबर, ईमेल पता या भौतिक पता हटाने का अनुरोध कर सकते है।

Xiaomi Super Sale live : Redmi Note 11 सीरीज, टीवी और कई सारे प्रोडक्ट्स पर मिल रहा है दमदार ऑफरXiaomi Super Sale live : Redmi Note 11 सीरीज, टीवी और कई सारे प्रोडक्ट्स पर मिल रहा है दमदार ऑफर

हाइलाइट्स

- Google अब अनुरोध पर Google सर्च परिणामों से व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी को हटा देगा।
- उपयोगकर्ताओं को अपनी संवेदनशील, व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी पर अधिक नियंत्रण रखने के लिए नई सुविधा शुरू की गई है।
- उपयोगकर्ता Google से अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे फ़ोन नंबर, ईमेल पता या फिजिकल एड्रेस हटाने का अनुरोध कर सकते है।

Coda बनी ऑस्कर सर्वश्रेष्ठ पिक्चर जीतने वाली पहली स्ट्रीमिंग फिल्मCoda बनी ऑस्कर सर्वश्रेष्ठ पिक्चर जीतने वाली पहली स्ट्रीमिंग फिल्म


Michelle Chang ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा....

"इस नई नीति के तहत, लोग अब एडिशनल जानकारी को हटाने का अनुरोध कर सकते है जब वे इसे सर्च रिजल्ट्स में पाते है, जिसमें व्यक्तिगत संपर्क जानकारी जैसे फोन नंबर, ईमेल पता शामिल है। नीति एडिशनल जानकारी को हटाने की भी अनुमति देती है जो risk for identity theft जैसे जोखिम पैदा कर सकती है, जैसे गोपनीय लॉग-इन क्रेडेंशियल (confidential log-in credentials जब यह सर्च रिजल्ट्स में दिखाई देता है,।

Twitter News: एलन मस्क का ऐलान, ट्विटर चलाने वाले यूजर्स को चुकाने होंगे पैसेTwitter News: एलन मस्क का ऐलान, ट्विटर चलाने वाले यूजर्स को चुकाने होंगे पैसे

Google से आपकी व्यक्तिगत जानकारी को सर्च से हटाने के लिए इन स्टेप को करें फॉलो :

- Google सपोर्ट पेज पर जाएं
- आपको "Google पर आपकी व्यक्तिगत जानकारी को हटाने की रिक्वेस्ट भेजी जाएगी।
- Authentic information supported द्वारा लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भरें।
- Google द्वारा आपके सर्च रिजल्ट से जो जानकारी आप हटाना चाहते हैं, उसके बारे में आवश्यक विवरण भरने के बाद फ़ॉर्म सबमिट करें।

 
क्या आपका फ़ोन नंबर Google Search पर दे रहा है दिखाई? इन स्टेप को फॉलो करके जल्द करें रिमूव

फ़ॉर्म भरने के बाद, Google आपको यह पुष्टि करते हुए एक Automated response भेजेगा कि उसे आपका अनुरोध प्राप्त हो गया है। फिर Google आपके अनुरोध की समीक्षा करेगा और आपसे अधिक जानकारी प्रदान करने के लिए कह सकता है। यदि Google कार्रवाई करता है, तो वह आपको मेल के माध्यम से सूचित करेगा।

जाने क्यों Wikipedia ने लगाई Cryptocurrency Donation पर रोकजाने क्यों Wikipedia ने लगाई Cryptocurrency Donation पर रोक


Google ने 18 वर्ष से कम आयु के उपयोगकर्ताओं के लिए भी एक अपडेट शुरू किया है....

व्यक्तिगत इनफार्मेशन को हटाने के लिए Google के साथ अनुरोध करने वाले उपयोगकर्ताओं को यह याद रखना चाहिए कि Google सर्च से इनफार्मेशन निकालने से वह इंटरनेट से नहीं हटेगी, इसलिए आपको सीधे होस्टिंग साइट से संपर्क करना पड़ सकता है।
Google ने 18 वर्ष से कम आयु के उपयोगकर्ताओं के माता-पिता को सर्च रिजल्ट से इनफार्मेशन हटाने की अनुमति देने के लिए एक अपडेट भी शुरू किया है। "इस अपडेट के अलावा, हमने हाल ही में 18 साल से कम उम्र के लोगों (या उनके माता-पिता या अभिभावक) को Google खोज परिणामों से उनकी फोटो को हटाने का अनुरोध करने में सक्षम बनाने के लिए एक नई नीति भी तैयार की है Google ने कहा "।

कर्नाटक में 22,900 करोड़ रूपये के निवेश से बनेगा semiconductor fab plant कर्नाटक सरकार ने लगाई मोहर कर्नाटक में 22,900 करोड़ रूपये के निवेश से बनेगा semiconductor fab plant कर्नाटक सरकार ने लगाई मोहर

 
Best Mobiles in India

English summary
If you see your personal information such as phone number and address on Google search results, you can request the removal of the information from Google. The search giant announced in a blog post that it will remove personally identifiable information from Google search results.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X