iphone x को लेकर ऐपल पर मुकदमा दर्ज

By Neha
|

ऐपल कंपनी पिछले काफी समय से विवादों में है। ऐपल की मुसीबतें एक बार फिर बढ़ गई हैं। जापान की एक सॉफ्टवेयर कंपनी ने ऐपल पर कॉपीराइट को लेकर केस दायर किया है। दरअसल कंपनी का आरोप है कि ऐपल ने आईफोन X में दिए गए animoji फीचर का नाम चुराया है। वहीं, ऐपल ने कंपनी के इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है।

iphone x को लेकर ऐपल पर मुकदमा दर्ज

 

जापान के टोक्यो की इमोनस्टर केके नामक एक सॉफ्टवेयर कंपनी ने ने सैन फ्रांसिस्को की संघीय अदालत में ऐपल के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। इस मुकदमे के मुताबिक, इमोनस्टर के चीफ एक्जीक्यूटिव Enrique Bonansea ने एनीमोजी नाम से एनिमेटेड टेक्सटिंग ऐप साल 2014 में लॉन्च किया था, जिसका ट्रेडमार्क भी उन्होंने रजिस्टर कराया था।

दिल खोलकर चलाएं फेवरेट ऐप्स, ये कंपनी दे रही है अनलिमिटेड डेटा

कंपनी का आरोप है कि उनका का यह Animoji ऐप ऐप्पल के ऐप स्टोर पर भी मौजूद है, जिसपर उनका ट्रेडमार्क है। इमोनस्टर ने कॉपीराइट एक्ट के तहत ऐपल पर मुकदमा भी दर्ज कर दिया है। वहीं, इन आरोपों के बारे में जब ऐपल को पता चला तो कंपनी ने इन आरोपों को मानने से इंकार कर दिया।

Amazon की बढ़ सकती हैं मुसीबतें, कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

बता दें कि आईफोन X में पेश किए गए Animoji फीचर में यूजर्स कैमरे के जरिए अपने एक्सप्रेशन से इमोजी क्रिएट कर सकते हैं और इसे शेयर भी कर सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Japanese company file a claim on Apple for Animoji trademark. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X