Jio ने लॉन्च की ऐसी Free Service लोग बोले अरे वाह मौज करा दी!

|

Reliance Jio ने हाल ही में अपना नया गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म JioGames Watch नाम से लॉन्च करने की घोषणा की है। प्लेटफ़ॉर्म का उद्देश्य अनिवार्य रूप से मोबाइल गेम के प्रति उत्साही भीड़ को अपनी ओर लाना है। जिससे गेमर्स को गेमिंग कंटेंट स्ट्रीम करने के लिए क्रिएटर्स को देखने के साथ-साथ क्रिएटर्स को कंटेंट बनाने के लिए एक प्लेटफॉर्म प्रदान करना है।

 

Smartphone को एक बार करें चार्ज, पूरे दिन चलेगी बैटरीSmartphone को एक बार करें चार्ज, पूरे दिन चलेगी बैटरी

Jio ने लॉन्च की ऐसी Free Service लोग बोले अरे वाह  मौज करा दी!

OPPO का यह धाँसू फोन घर ले आइये सिर्फ 249 रुपए मेंOPPO का यह धाँसू फोन घर ले आइये सिर्फ 249 रुपए में

यह उनके JioGames प्लेटफॉर्म पर Jio बिल्डिंग है, जो गेमिंग समुदाय को विभिन्न शैलियों में गेम की एक सीरीज के साथ पूरा करने की उम्मीद करता है, जिसमें esports भी शामिल है। JioGames Watch का एक प्राथमिक लक्ष्य एक्सेसिबिलिटी को ऑप्टिमाइज़ करना और क्रिएटर्स को किसी भी तरह के डिवाइस पर कम लेटेंसी के तहत अपने कंटेंट को स्ट्रीम करने की क्षमता प्रदान करना है।

BSNL कर्मचारियों पर बरसे IT मिनिस्टर: Govt Attitude को रखें साइड..BSNL कर्मचारियों पर बरसे IT मिनिस्टर: Govt Attitude को रखें साइड..

क्या है JioGames Watch?

जियो (Jio) ने गेमिंग इंडस्ट्री में अपना पहला कदम ले लिया है। आपको बता दें कि जियो ने एक नया स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म, जियोगेम्स वॉच (JioGames Watch) लॉन्च किया है। इस प्लेटफॉर्म पर गेमिंग कंटेन्ट स्ट्रीम किया जा सकता है यानी आप ऑनलाइन गेमिंग करते समय उसे आप बाकी प्लेयर्स के साथ स्ट्रीम कर सकते है।

Tesla के Boss ने Twitter CEO को दी डिबेट की चुनौती..Tesla के Boss ने Twitter CEO को दी डिबेट की चुनौती..

हम JioGames Watch से क्या उम्मीद कर सकते है?

कई मायनों में, ऐसा प्रतीत होता है कि JioGames Watch भारतीय, मोबाइल गेमिंग, एक अधिक सुलभ, व्यापक रूप से लोकप्रिय गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म, Twitch के बराबर होने की इच्छा रखती है। स्ट्रीमिंग, पिछले कुछ वर्षों से, रचनाकारों के लिए अपने दर्शकों के साथ जुड़ने का एक लोकप्रिय तरीका रहा है और Twitch जैसे प्लेटफॉर्म बड़े पैमाने पर सफल रहे है।

Jio Plans: जेब में पैसे कम हैं, तो करा लीजिये यह सस्ता रिचार्जJio Plans: जेब में पैसे कम हैं, तो करा लीजिये यह सस्ता रिचार्ज

भारत में, Loco जैसे प्लेटफार्मों को इस क्षेत्र में सफलता मिली है, इसने निर्माताओं को आकर्षित किया है। JioGames Watch क्रिएटर्स को उसी तरह के टूल्स का एक हल्का सेट प्रदान करके खुद को सभी से अलग करने का प्रयास कर रही है क्योंकि कार्यक्षमता केवल JioGames ऐप में उपलब्ध है।

Jio ने लॉन्च की ऐसी Free Service लोग बोले अरे वाह  मौज करा दी!

JioGames Watch: फीचर्स

आइए जानते हैं कि JioGames Watch में क्या कुछ खास है। पहली बात यह है कि इस प्लेटफॉर्म को एंड्रॉयड और iOS डिवाइसेज, दोनों से एक्सेस किया जा सकता है और इतना ही नहीं, इसे सेट-टॉप बॉक्स से भी यूज किया जा सकता है। आपक बता दें कि ये क्रॉस-प्लेटफॉर्म फीचर के साथ लॉन्च किया गया है और JioGames ऐप के यूजर्स अपने गेमिंग कंटेन्ट को डायरेक्टली स्ट्रीम कर सकेंगे।

हैकर्स का पत्ता साफ करने WhatsApp ला रहा है यह धाकड़ फीचरहैकर्स का पत्ता साफ करने WhatsApp ला रहा है यह धाकड़ फीचर

JioGame Watch: कैसे करें इस्तेमाल

इस सर्विस को यूज करने करे लिए सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) या ऐप स्टोर (App Store) पर जाएं और जियोगेम्स (JioGames) ऐप को सर्च करके डाउनलोड करें। इस ऐप में जियो नंबर के जरिए साइन-इन करें और फिर मेन स्क्रीन पर दिए 'वॉच' टैब पर क्लिक करें। इसके बाद 'जियोगेम्स वॉच' पैनल पर जाएं और आराम से अपनी पसंद के गेमिंग कंटेन्ट को स्ट्रीम करें।

बारिश के मौसम में भीग जाने पर ऐसे रखें अपने स्मार्टफोन का ख्यालबारिश के मौसम में भीग जाने पर ऐसे रखें अपने स्मार्टफोन का ख्याल

 
Best Mobiles in India

English summary
Jio's New Game Streaming Platform jioGames Watch.Reliance Jio has recently announced the launch of its new game streaming platform called JioGames Watch. The platform essentially aims to attract the mobile game enthusiast crowd.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X