JioPhone प्री-बुकिंग आज शाम 5:30 बजे से शुरू, कैसे होगी बुकिंग

Written By:

आज है 24 अगस्त, यानी कि आज से लोग इंडिया का स्मार्टफोन JioPhone बुक कर पाएंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने पिछले महीने कंपनी की एजीएम के दौरान इस बात की घोषणा की थी। अब यह फोन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्लेटफ़ॉर्म पर बुकिंग के लिए शाम 5:30 बजे से उपलब्ध होगा।

Android O vs iOS 11: कौन है बेस्ट, क्या है सेम और क्या है अलग?

JioPhone प्री-बुकिंग आज शाम 5:30 बजे से शुरू, कैसे होगी बुकिंग

रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन जियोफोन के लिए ऑफलाइन प्री-ऑर्डर पिछले हफ्ते कुछ जगहों पर शुरू किए गए थे। लेकिन आज से यह सभी के लिए शुरू होंगे। इससे पहले जियोफोन की बीटा टेस्टिंग भी शुरू की गई थी, जिस पर फोन के फीचर्स और परफॉरमेंस को टेस्ट किया जा रहा था।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

कैसे करें बुकिंग!

रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन JioPhone के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरह से ही बुकिंग कराई जा सकती है। इसके लिए या तो आप अपने नजदीकी रिलायंस डिजिटल स्टोर या रिटेलर पर जा सकते हैं, जो कि फोन की ऑफलाइन बुकिंग होगी। इसके अलावा फोन की ऑनलाइन बुकिंग आप Myjio ऐप कि मदद से या फिर jio.com वेबसाईट पर जाकर करवा सकते हैं।

आधार कार्ड है जरुरी

सबसे जरुरी बात ध्यान रखें कि इस फोन के लिए बुकिंग कराने के लिए आपके पास आधार कार्ड होना जरुरी होता है। आप चाहे ऑनलाइन बुकिंग करें या ऑफलाइन दोनों के लिए आधार कार्ड जरुरी होगा। एक ग्राहक के जरिए एक ही यूनिट खरीदी जा सकती है। यदि आप बल्क बुकिंग चाहें तो आप अपनी कंपनी के नाम से बुकिंग करा सकते हैं। जिसके लिए आपको आर्गेनाईजेशन का पैन या फिर GSTN नंबर देना होगा।

जियो फोन की डिलीवरी

रिलायंस जियोफोन की डिलीवरी सितंबर के शुरू में की जाएगी। कंपनी ने यह पहले ही साफ किया था कि इस फोन को पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर बुक किया जाएगा। इस फोन को पहले बुक करेगा, फोन उन्हीं को पहले दिया जाएगा।

जियोफोन की कीमत

जियोफोन को लेकर सबसे अधिक जो सवाल पूछा जा रहा है वो इसकी कीमत को लेकर है। बता दें कि जियोफोन एक फ्री है, इसकी कीमत 0 रुपए है। इस फोन को खरीदने के लिए आपको 1,500 रुपए का सिक्योरिटी डिपाजिट जमा करना होगा। यह सिक्योरिटी डिपाजिट 100% रिफंडेबल है।
हालांकि यह सिक्योरिटी डिपाजिट वापस लेने के लिए आपको हर तीन महीने में रिचार्ज करते रहना होगा।

टीवी केबल के साथ आएगा फोन

फीचर फोन के बावजूद जियोफोन कई शानदार फीचर के साथ आता है जो आपको केवल स्मार्टफोन में मिलेंगे। इसमें से एक तरह की स्क्रीन मिरररिंग दी गई है, जिसमें आप अपने फोन के कंटेंट को टीवी पर दिखा सकते हैं। इसके लिए आपको जियोफोन टीवी केबल खरीदनी होगी, जिसके साथ आपको लेना होगा 309 रुपए का प्लान। इसके बाद आप पाने फोन के कंटेंट को टीवी पर देख पाएंगे, यह केबल हर तरह के टीवी के सतह कम्पेटिबल है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
JioPhone pre-booking starts from today 24th august, how to book the phone. Read more detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
मिशन 2019: 20 फीसदी गरीबों के लिए पीएम मोदी की 'सुपरस्‍कीम', जानें खास बातें
मिशन 2019: 20 फीसदी गरीबों के लिए पीएम मोदी की 'सुपरस्‍कीम', जानें खास बातें
एयरटेल लेकर आया तगड़ा ऑफर, 7777 देकर पा सकते हैं आईफोन
एयरटेल लेकर आया तगड़ा ऑफर, 7777 देकर पा सकते हैं आईफोन
Opinion Poll

Social Counting