8,000 रुपए में मिल रहा है ऑनलाइन हॉलिडे पैकेज

Written By:

अगर आप केरल पर्यटन की ओर से शुरू की गई प्रतिस्पर्धा जीत लेते हैं तो आप 'देवों के देश' के रूप में विख्यात केरल की यात्रा मुफ्त में कर सकते हैं। इस प्रतिस्पर्धा में सबसे कम कीमत की बोली लगाने वाला ही विजेता होगा। केरल पर्यटन विभाग ने लगभग बिना किसी खर्च के राज्य की यात्रा करने के लिए हॉलीडे पैकेज की पेशकश देते हुए एक ऑनलाइन बोली गेम शुरू किया है। यात्रा करने के लिए देश में पहली बार केरल पर्यटन के बेहद लोकप्रिय फेसबुक पेज पर 'विजिट केरल बिड वार्स' खेला जाएगा।

8,000 रुपए में मिल रहा है ऑनलाइन हॉलिडे पैकेज

पढ़ें:  इन 5 तरीकों से साफ रखें अपना लैपटॉप

इस बोली में राज्य के मान्यता प्राप्त टूर ऑपरेटर भी शामिल होंगे और इसमें 8,000 से लेकर 78,000 रुपये तक के पैकेज शामिल होंगे। घरेलू यात्रियों के यात्रा के उद्देश्य से लगाई जाने वाली बोली का आयोजन 'विजिट केरल 2015' अभियान के एक हिस्से के रूप में किया जा रहा है। इस अभियान का उद्घाटन अप्रैल में राष्ट्रीय राजधानी में केरल के पर्यटन मंत्री ए. पी. अनिलकुमार ने किया था।

8,000 रुपए में मिल रहा है ऑनलाइन हॉलिडे पैकेज

पढ़ें: ऑनलाइन पैसे कमाने के 10 तरीके

केरल के पर्यटन सचिव जी. कमला वर्धन राव ने कहा, "केरल पर्यटन दुनिया भर के काफी संख्या में प्रशंसकों के बीच सालोंभर लोकप्रिय रहता है। उन्होंने कहा, "बोली लगाने की यह प्रक्रिया एक दूसरे के साथ संबंध बनाने का एक अनूठा तरीका है।"

यह अभियान 'सबसे कम की अनोखी बोली' के रूप में लोकप्रिय एक ऑनलाइन बोली प्रणाली पर संचालित की जाएगी। इस बोली प्रणाली में, बोली लगाने के लिए सबसे ऊपर का पैकेज वही व्यक्ति जीतेगा जिसकी बोली सबसे कम होने के साथ- साथ अनोखी भी होगी।

पढ़ें: स्‍मार्टफोन खरीदने से पहले इन 5 बातों का रखें ध्‍यान

यदि दो लोग एक ही कीमत की बोली लगाते हैं, तो उस राशि को रद्द कर दिया जाएगा। उदहारण के लिए, यदि कोई व्यक्ति किसी पैकेज के लिए 10 रुपये पर 20,000 रुपये की बोली लगाता है, तो यदि किसी व्यक्ति ने 10 रुपये की बोली नहीं लगाई हो या 10 रुपये से कम की अनोखी बोली नहीं लगाई हो, तो उसे ही उस पैकेज से सम्मानित किया जाएगा।

फेसबुक पर 12 लाख से अधिक प्रशंसकों वाला केरल पर्यटन ने बोली को सफल बनाने के लिए केरल पर्यटन विकास निगम, वोयेजेज केरल, इंटरसाइट हॉलीडेज, स्पाइस लैंड हॉलीडेज, कोसिमा हॉलीडेज, द्रविड़ियन ट्रेल्स, इंडस हॉलीडेज, केरल ट्रैवल्स एंड ट्रैवल प्लानर्स जैसे राज्य के सेवा प्रदाताओं के साथ भागीदारी की है। पैकेज में दो रात से लेकर 10 दिनों का पैकेज शामिल है।

Read more about:
English summary
Kerala Tourism on Monday launched an online bidding game, which would offer holiday packages to people at nominal prices.
Please Wait while comments are loading...
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
Opinion Poll

Social Counting