स्‍मार्टफोन में 'किल बटन' दबाते ही पकड़ा जाएगा चोर

By Rahul
|

स्मार्टफोन की चोरी एवं छिनैती पर रोक लगाने के लिए अमेरिका के कम से कम आठ राज्यों के सांसद फोन में एक 'किल बटन' को अनिवार्य करवाने की कोशिश कर रहे हैं। मीडिया रपटों से यह जानकारी मिली। अमेरिका के कनेक्टिकट, इलिनॉयस, मिसिसिपी, मिसौरी, न्यू मेक्सिको, न्यूयार्क, ओरेगॉन और वर्जीनिया प्रांतों में एक कानून लाकर इस नए बटन को मोबाइल फोन में शामिल करने को मान्यता देने की तैयारी की जा रही है।

 

पढ़ें: वाट्सएप में कैसे बंद करें ऑटो डाउनलोड ?

स्‍मार्टफोन में 'किल बटन' दबाते ही पकड़ा जाएगा चोर

नए स्मार्टफोन में एक नया सॉफ्टवेयर पहले से ही अपलोड होगा, जिसकी मदद से मोबाइल के चोरी होने या खोने की दशा में स्मार्टफोन को रिमोट के जरिए निष्क्रिय किया जा सकेगा, जिससे फोन चोर या किसी अन्य के लिए किसी काम का नहीं रह जाएगा।

पढ़ें: वाट्स एप में कैसे शेयर करें मैसेज, कांटेक्‍ट और लोकेशन ?पढ़ें: वाट्स एप में कैसे शेयर करें मैसेज, कांटेक्‍ट और लोकेशन ?

कैलिफोर्निया और मिनेसोटा पहले इस तरह का कानून संसद में पेश कर चुके हैं, जिसके तहत स्मार्टफोन निर्माताओं के लिए सभी फोन में 'किल बटन' को शामिल करना अनिवार्य है। यह कानून इसी वर्ष एक जुलाई से लागू हो जाएगा।

 
स्‍मार्टफोन में 'किल बटन' दबाते ही पकड़ा जाएगा चोर

इस बीच आई कई रपटो के अनुसार, सैन फ्रांसिस्को, न्यूयार्क और लंदन में दूरसंचार उपकरण बनाने वाली कंपनियों द्वारा अपने उपकरणों में 'किल बटन' शामिल करने के बाद से स्मार्टफोन की चोरी में तेजी से कमी दर्ज की गई।

 
Best Mobiles in India

English summary
The kill switch, a system for remotely disabling smartphones and wiping their data, will become standard in 2015, according to a pledge backed by most of the mobile world's major players.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X