जाने क्यों Tinder को है डर,कहीं Google Play Store से हो न जाए बेघर

|

Dating App Tinder को डर है कि जल्द ही उसका फ़ोर्टनाइट जैसा ही हश्र होगा। Dating App के मालिक मैच ग्रुप को आशंका है कि Google Tinder और अन्य Dating Apps को बूट कर सकता है क्योंकि Google ने उन्हें प्ले स्टोर नीति का उल्लंघन करते हुए पाया।

 

एंड्रॉइड यूजर्स के लिए बुरी खबर, आज से इन ऐप्स को नहीं कर पाएंगे इस्तेमालएंड्रॉइड यूजर्स के लिए बुरी खबर, आज से इन ऐप्स को नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

जाने क्यों Tinder को है डर,कहीं Google Play Store  से हो न जाए बेघर

Play Store के माध्यम से किए गए भुगतान पर Google का 30 प्रतिशत कमीशन एक कंट्रोवर्सिअल पॉलिसी है जिसका पालन नहीं करने का Dating App पर आरोप है। मैच ग्रुप आरोपों से इनकार नहीं कर रहा है क्योंकि वह उस शुल्क का भुगतान नहीं करना चाहता है, लेकिन ऐसा नहीं करने के लिए Google Play Store ने इनपर मुकदमा दायर किया है - जैसे एपिक गेम्स, Fortnite के मालिक ने किया था।


मैच ग्रुप के मुकदमे में कहा गया है कि

Google "illegally monopolised the market for distributing apps" डेवलपर्स को भुगतान के लिए अपने Play Store बिलिंग का उपयोग करने के लिए मजबूर किया और फिर उनमें से प्रत्येक पर 30 प्रतिशत की अनिवार्य कटौती की मांग की। मुकदमा प्ले स्टोर पर ऐप वितरण में प्रतिस्पर्धा-विरोधी दृष्टिकोण के लिए अल्फाबेट के Google के खिलाफ कई अन्य मामलों की याद दिलाता है । उनमें से एपिक गेम्स का प्रसिद्ध मुकदमा है।

Google I/O 2022 इवेंट में Android 13 होने जा रहा है लॉन्चGoogle I/O 2022 इवेंट में Android 13 होने जा रहा है लॉन्च

जाने क्यों Tinder को है डर,कहीं Google Play Store  से हो न जाए बेघर

मैच ग्रुप के मुख्य कार्यकारी शार दुबे ने कहा,

"यह मुकदमा अंतिम उपाय का एक उपाय है।" ("This lawsuit is a measure of last resort,") "हमने नेकनीयती से, Google के साथ इन चिंताओं को हल करने का प्रयास किया, लेकिन उनकी आग्रह और धमकियों ने हमारे पास कोई विकल्प नहीं छोड़ा है।"

मैच ग्रुप की है अपनी पेमेंट सिस्टम प्रणाली

Google जो मैच ग्रुप से मांग रहा है वह राजस्व में करोड़ों डॉलर की राशि है, भले ही सब कुछ Play Store नीति के अनुसार तय हो। मैच का प्रमुख डेटिंग ऐप, टिंडर, उपयोगकर्ताओं को अतिरिक्त सेवाओं के लिए भुगतान करने का विकल्प देता है। मैच ग्रुप की अपनी पेमेंट सिस्टम प्रणाली है जिसे Google बंद करना चाहता है और इसे Play Store बिलिंग से बदल दिया गया है - एक ऐसा कदम जो प्रत्येक लेनदेन से कंपनी के राजस्व को 30 प्रतिशत तक कम कर देगा।

जल्द ही पासवर्ड के बिना कर सकेंगे Google, Apple और Microsoft Services में लॉगिनजल्द ही पासवर्ड के बिना कर सकेंगे Google, Apple और Microsoft Services में लॉगिन

जाने क्यों Tinder को है डर,कहीं Google Play Store  से हो न जाए बेघर

Google सभी डेवलपर्स से Play Store बिलिंग के माध्यम से किए गए सभी भुगतानों पर 30 प्रतिशत की कटौती करता है। इसने 2020 में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया कि डिजिटल सामान बेचने वाले सभी ऐप को Play Store के बिलिंग सिस्टम का उपयोग करना चाहिए। इसलिए, Google प्रत्येक एंड्रॉइड ऐप को मजबूर कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को 30 प्रतिशत कर का भुगतान करने के लिए in-app खरीदारी प्रदान करता है।
हालांकि, Google ने मार्च 2021 या उसके बाद के ऐप डेवलपर के पहले $ 1 मिलियन के लिए अपने कमीशन को घटाकर 15 प्रतिशत कर दिया। खास तौर पर मैच की बात करें तो इसके ज्यादातर ऐप पिछले एक दशक से यूजर्स को गूगल को कुछ भी भुगतान किए बिना सेवाएं बेच रहे है। लेकिन फिर भी, मैच Google पर "bait and switch tactics"का आरोप लगा रहा है।

 

क्या आपका फ़ोन नंबर Google Search पर दे रहा है दिखाई? इन स्टेप को फॉलो करके जल्द से जल्द करें रिमूव.....क्या आपका फ़ोन नंबर Google Search पर दे रहा है दिखाई? इन स्टेप को फॉलो करके जल्द से जल्द करें रिमूव.....

अपने बचाव में, Google ने कहा,

"किसी भी व्यवसाय की तरह, हम अपनी सेवाओं के लिए शुल्क लेते है, और किसी भी जिम्मेदार मंच की तरह, हम उपयोगकर्ताओं को धोखाधड़ी से बचाते है।" इसमें कहा गया है कि इनके डिवाइस एंड्रॉइड पर घोटालों और धोखाधड़ी को रोकने में मदद करते है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Dating app Tinder fears it will soon have the same fate as Fortnite. Dating app owner Match Group fears that Google may boot Tinder and other dating apps after Google found them to be in violation of Play Store policy.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X