WhatsApp ला रहा है खास स्टीकर पैक, फेसबुक को मिलेगी टक्कर

Written By:

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सएप काफी समय से अपने फीचर्स पर काम कर रहा है। कंपनी लगातर डेवलपमेंट और अपडेट के जरिए अपने यूजर्स को वॉट्सएप पर बनाए रखना चाहती है।फेसबुक की तरह वॉट्सएप पर भी स्टिकर आने वाले हैं।

हाल ही में गूगल प्लेस्टोर पर वॉट्सएप के बीटा वर्जन 2.18.19 और 2.18.21 पर इमोजी के अलावा स्टिकर भी नजर आए हैं। फिलहाल यूजर्स को इन मजेदार स्टिकर्स के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा। यूजर्स के लिए ये स्टीकर अपडेट कब तक जारी किया जाएगा कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

WhatsApp ला रहा है खास स्टीकर पैक, फेसबुक को मिलेगी टक्कर

फेसबुक ऑनर कंपनी फेसबुक ने पिछले कुछ समय में अपने यूजर्स के लिए कई इंटरेस्टिंग फीचर्स पेश किए हैं। अब वॉट्सएप यूजर्स जल्द ही फेसबुक की तरह स्टीकर के जरिए भी खुद को रिएक्ट कर सकेंगे। WABetaInfo की रिपोर्ट मुताबिक, ये स्टीकर 7 पैक्स में होंगे, जिनमें Unchi & Rollie, Dragon Clan, Meep, Fox, Baach, Zanimaux, और Defenders जैसे स्टीकर्स शामिल होंगे।

WhatsApp ला रहा है खास स्टीकर पैक, फेसबुक को मिलेगी टक्कर

WhatsApp live location sharing feature ! व्हाट्सऐप लाइव लोकेशन शेयरिंग !

इसके पहले भी वॉट्सएप बीटा वर्जन में सिर्फ Unchi और RollieIn स्टीकर्स नजर आए थे। बता दें कि ये सभी एनिमेटेड स्पीकर्स हैं, जो जीआईएफ की तरह नजर आएंगे। फिलहाल यूजर्स को इन एनिमेशन gif स्टीकर्स का मजा लेने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।

इन फीचर फोन पर भी चलता है Whatsapp, कीमत 499 रुपए से शुरू

डिलीट फॉर एवरीवन फीचर- 

बता दें कि वॉट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए पिछले कुछ समय में कई फीचर्स पेश किए हैं, जिनमें सबसे ज्यादा पॉपुलर फीचर है डिलीट फॉर एवरीवन फीचर। वॉट्सएप के इस फीचर में यूजर्स सेंड किए गए मैसेज को डिलीट कर सकते हैं। डिलीट करने के बाद ये मैसेज न सिर्फ सेंडर के स्मार्टफोन बल्कि रिसीव करने के स्मार्टफोन से भी डिलीट हो जाएंगे।

यूजर्स को मिलेगा Forwarded Many Times अलर्ट-

इसके अलावा ने वॉट्सएप ने फेक मैसेज से निबटने की तैयारी कर ली है। कंपनी जल्द ही वॉट्सएप अपडेट जारी करने वाली है, जिसमें यूजर्स एक बार में सिर्फ 25 लोगों को ही कोई मैसेज फॉरवर्ड कर सकेंगे। अगर कोई मैसेज बार-बार फॉरवर्ड किया जाएगा, तो आपको इस मैसेज के बारे में आपको अलर्ट मिल जाएगा। किसी मैसेज को 25 बार से ज्यादा भेजने पर जिस कॉन्टेक्ट को वो मैसेज मिलेगा उसके साथ में Forwarded Many Times अलर्ट आ जाएगा।

वॉट्सएप बिजनेस ऐप-

साथ ही वॉट्सएप ने हाल ही में अपने व्यापारी यूजर्स के लिए वॉट्सएप बिजनेस ऐप लॉन्च किया है। इस ऐप में यूजर्स को कई खास फीचर्स मिलते हैं, जो बिजनेस में मदद करेंगे। वॉट्सएप बिजनेस ऐप में यूजर्स प्रोफाइल बना सकेंगे। इस प्रोफाइल में यूजर्स वेबसाइट, लोकेशन और कॉन्टेक्ट इंफोर्मेशन जैसी जानकारी दे सकते हैं। इस प्रोफाइल के जरिए कस्टमर्स बिजनेस डिस्क्रिप्शन, ईमेल और स्टोर एड्रेस और वेबसाइट के बारे में जान सकेंगे। ऐप में रजिस्टर करते वक्त आप अपने बिजनेस की कैटगरी चुन सकते हैं। बता दें कि इस ऐप में एक बार बिजनेस का नाम सेट कर देने के बाद प्रोफाइल में उसे बदला नहीं जा सकेगा।

English summary
whatsapp Beta version 2.18.19 aur 2.18.21 par facebook ki tarah Sticker dekhe gaye hain. ye Sticker Packs update ke jariye usrs ke liye rollout kiya ja sakta hai.
Canada PM at Taj: परिवार संग जमकर मस्ती की कनाडा के पीएम ने
Canada PM at Taj: परिवार संग जमकर मस्ती की कनाडा के पीएम ने
#Sexual Harassment: दोस्त कहते थे लड़की मना करे तो भी हाथ पकड़ना है-अनुराग कश्यप
#Sexual Harassment: दोस्त कहते थे लड़की मना करे तो भी हाथ पकड़ना है-अनुराग कश्यप
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot