केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर इस्‍तेमाल करते है ये ‘देसी’ स्‍मार्टफोन , खूबियां देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

|

बाहर की स्मार्टफोन कंपनियों ने भारत में इस कदर अपनी जगह बना ली है की स्वदेशी स्मार्टफोन कंपनियां अपने ही देश में स्मार्टफोन की इस दौड़ से बाहर होती जा रही है। आपको बता दें Xiaomi, Vivo, Oppo , Oneplus , iPhone जैसी स्मार्टफोन कंपनियों के भारत में कदम रखने और अपना कारोबार शुरू करने से पहले Micromax, Lava जैसी कंपनियों के लिए एक अच्छा और बड़ा बाजार हुआ करता था। आज तस्वीरें कुछ अलग है।

 

Free में मिल रहा है iPhone 12! जानिए कैसे?Free में मिल रहा है iPhone 12! जानिए कैसे?

Lava Agni 5G Smartphone

Lava Agni 5G Smartphone

पर कई सालों की मुश्किलों का सामना करने के बाद एक बार फिर स्वदेशी कंपनियां अपने ही देश में राज करने और बार फिर स्मार्टफोन की इस दौड़ में खुद की एक जगह बनाने की राह पर निकल चुकी है। पिछले डेढ़ साल में माइक्रोमैक्स और लावा ने बजट और मिड रेंज में अच्छे फीचर्स वाले कई डिवाइस लॉन्च किए है। लावा ने पिछले साल भारतीय बाजार में Lava Agni 5G Smartphone लॉन्च किया था और दावा किया था कि यह मेड इन इंडिया स्मार्टफोन ( Made in India Smartphone ) है।

जाहिर तौर पर यह फोन सरकार की मेड इन इंडिया पहल का समर्थन करता है। हाल ही में केंद्र सरकार में राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने बताया है कि वह Lava के Fire Mobile का इस्तेमाल कर रहे है।

कौन है राजीव चंद्रशेखर  ?
 

कौन है राजीव चंद्रशेखर ?

राजीव चंद्रशेखर कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के राज्य मंत्री हैं। उन्होंने एक ट्वीट में Lava Agni 5G Smartphone इस्तेमाल करने की जानकारी दी है। बताया जाता है कि वह मेड इन इंडिया Agni मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे है। राजीव ने इस फोन की तस्‍वीरें भी शेयर की हैं, जो Lava Agni 5G स्‍मार्टफोन मालूम पड़ता है।

Lava Agni 5G Smartphone : फीचर्स

Lava Agni 5G Smartphone : फीचर्स

Lava Agni 5G Smartphone में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ 90 हर्ट्ज़ डिस्प्ले है। अन्य फीचर्स में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 जीबी रैम और 10 प्रीलोडेड कैमरा फीचर्स शामिल है।

Lava Agni 5G Smartphone : स्टोरेज और प्रोसेसर

Lava Agni 5G Smartphone : स्टोरेज और प्रोसेसर

Lava Agni 5G Smartphone को भारत में 19,999 रुपये में लॉन्च किया गया था। यह 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में आता है। इसे Amazon, Flipkart और OFFLINE RETAILERS के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है।
प्रोसेसर की बात करें तो यह फोन मीडियाटेक के डायमेंशन 810 प्रोसेसर से लैस है और इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है।

Lava Agni 5G Smartphone : डिस्प्ले और  कनेक्टिविटी

Lava Agni 5G Smartphone : डिस्प्ले और कनेक्टिविटी

यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 11 पर काम करता है। इसमें 6.78 इंच का फुल एचडी + डिस्प्ले है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 5जी, 4जी वोल्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ए-जीपीएस और यूएसबी-टाइप सी पोर्ट शामिल हैं। फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट कैमरा दिया गया है। फोन की बैटरी 5,000 mAH की है। कंपनी का दावा है कि यह फोन 90 मिनट से भी कम समय में चार्ज हो जाता है।

10,000 रुपये से भी कम में खरीदें देसी iPhone 13, जानें डिटेल्स10,000 रुपये से भी कम में खरीदें देसी iPhone 13, जानें डिटेल्स

 
Best Mobiles in India

English summary
Rajiv Chandrashekhar is the Minister of State for the Ministry of Skill Development and Entrepreneurship and the Ministry of Electronics and Information Technology. He has given information about using Lava Agni 5G Smartphone in a tweet. It is said that he is using Made in India Agni mobile. Rajiv has also shared pictures of this phone, which looks like Lava Agni 5G smartphone.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X