Subscribe to Gizbot

माइक्रोमैक्‍स बिना पूंछे इंस्‍टॉल कर रहा है आपके फोन में ऐप

Written By:

हाल ही में आई कुछ रिपोर्ट की मानें तो माइक्रोमैक्‍स अपने कुछ हैंडसेट्स में अनवांटेड एप्‍लीकेशन इंस्‍टॉल रहा है वो भी यूजर को बिना बताएं। रेडिट में कई लोगों ने शिकायत की है कि उनके फोन में अचानक कुछ एप्‍लीकेशनों में ऐड आने शुरु हो गए हैं।

पढ़ें: माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 7 से सपोर्ट लिया वापस

इसके लिए उनके पास न तो कोई नोटिफिकेशन आया है और नहीं माइक्रोमैक्‍स की तरफ से कोई जानकारी दी गई है। एक यूजर के मुताबिक उसके मोबाइल में स्‍नैपडील, न्‍यूजहंट और अमेज़न जैसी एप्‍लीकेशन अपने आप इंस्‍टॉल हो गई हैं।

माइक्रोमैक्‍स बिना पूंछे इंस्‍टॉल कर रहा है आपके फोन में ऐप

एक्‍सडीए डेवलपर की मानें तो माइक्रोमैक्‍स ने गूगल के एंड्रायड फर्मवेयर को थर्ड पार्टी ऐप FWupgrade.apk से रिप्‍लेस कर दिया है जो चाइनीज़ कंपनी Adups ने बनाई है। इसके अलावा थर्ड पार्टी FOTA app भी कई हैंडसेट्स में इंस्‍टॉल की है जो फोन में मल्‍टीपल ऐड दिखाती है।

सबसे चौंकाने वाली बात है माइक्रोमैक्‍स भी इस बात को जानता है कि उसके हैंडसेट्स में FOTA app इंस्‍टॉल है जो बिना यूजर की इज़ाजत के मोबाइल में ऐड दिखा रही है। रिपोर्ट के अनुसार इस ऐप को सिर्फ फोन रूट करके ही हटाया जा सकता है। मगर रूट करने के बाद फोन में मिलने वाले आगे के अपडेट यूजर को नहीं मिले सकेंगे।

कांग्रेस के करीब आ रहे हैं  बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन!
कांग्रेस के करीब आ रहे हैं बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन!
भाजपा के सत्ता में आने के बाद रामदेव को जमीन खरीद में पहुंचाया गया 300 करोड़ का फायदा: रायटर्स
भाजपा के सत्ता में आने के बाद रामदेव को जमीन खरीद में पहुंचाया गया 300 करोड़ का फायदा: रायटर्स
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot