iPhone नहीं बल्कि इस कंपनी का स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स

|

क्या आपने कभी सोचा है कि माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स (Bill Gates) किस फोन का इस्तेमाल करते हैं? खैर, इसका खुलासा खुद बिल गेट्स ने कर दिया है जिसको जानने की इच्छा कई लोगों को थी। हालांकि आपको बता दें कि बिल गेट्स iPhone के यूजर नहीं है बल्कि एक फोल्डेबल फोन का इस्तेमाल करते हैं। तो अब आप सोच रहे होंगे कि किस कंपनी के फोन को बिल गेट्स इस्तेमाल करते होंगे, तो आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर के पास सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 (Samsung Galaxy Z Fold 3) स्मार्टफोन है।

 
iPhone नहीं बल्कि इस कंपनी का स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स

आईफोन नहीं बल्कि इस कंपनी के स्मार्टफोन को इस्तेमाल करते हैं माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 9to5Google की एक लेटेस्ट रिपोर्ट अनुसार, रेडिट आस्क मी एनीथिंग सेशन के दौरान, गेट्स ने बताया कि वह सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा "मेरे पास एक एंड्रॉइड Samsung Galaxy Z Fold 3 फोन है।

SBI यूजर्स सावधान, अगर आपको भी मिला है ऐसा मैसेज तो तुरंत करें डिलीटSBI यूजर्स सावधान, अगर आपको भी मिला है ऐसा मैसेज तो तुरंत करें डिलीट

सैमसंग फोन का उपयोग करने के कारणों में से एक यह है कि माइक्रोसॉफ्ट के साथ सैमसंग की कड़ी साझेदारी के कारण विंडोज के साथ इंटीग्रेशन है। गेट्स ने पहले खुलासा किया था कि वह ऐपल के आईफोन पर एक एंड्रॉइड फोन का उपयोग करते हैं, लेकिन यह पहली बार है जब उन्होंने विशेष रूप से डिवाइस के नाम का खुलासा किया है। गौरतलब हो कि बिल गेट्स (Bill Gates) जो दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक हैं और वो माइक्रोसॉफ्ट के मालिक है।

35,000 रुपये से कम में Best Inverter Air Conditioners ,जो करेंगे बिजली बिल कम करने में आपकी मदद35,000 रुपये से कम में Best Inverter Air Conditioners ,जो करेंगे बिजली बिल कम करने में आपकी मदद

अब आप यह सोच रहें होंगे कि बिल गेट्स जिस फोन का इस्तेमाल करते हैं उनमें क्या फीचर्स मिलते हैं और कीमत क्या है, तो इसके बारे में हमने नीचे बताया हैं।

Samsung Galaxy Z Fold 3 की कीमत

सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 3 को बेस वेरिएंट के लिए 1,49,999 रुपये में लॉन्च किया गया था जो 12GB RAM और 256GB स्टोरेज के साथ आता है। 512GB स्टोरेज वाले स्टेप-अप वेरिएंट की कीमत लगभग 1,57,999 रुपये है। दोनों मॉडल फैंटम ब्लैक और फैंटम ग्रीन कलर्स में उपलब्ध हैं।

 

घर बैठे Online Apply करें Learner's Licence ,बस फॉलो करने होंगे ये आसान स्टेपघर बैठे Online Apply करें Learner's Licence ,बस फॉलो करने होंगे ये आसान स्टेप

Samsung Galaxy Z Fold 3 के स्पेसिफिकेशंस

गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 में 6.2 इंच का एचडी+ एमोलेड 2X डिस्प्ले है जो 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आता है। और इसमें 120Hz अडैप्टिव रिफ्रेश रेट मिलता है।

iPhone नहीं बल्कि इस कंपनी का स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स

गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 5nm 64-बिट ऑक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है और 256GB और 512GB इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन के साथ 12GB रैम के साथ आता है। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 11 ओएस पर चलता है, जिसे एंड्रॉइड 12 में अपग्रेड किया जा सकता है।

डिज्नी+ हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन के साथ Vi ने पेश किया 151 रुपये का प्रीपेड प्लानडिज्नी+ हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन के साथ Vi ने पेश किया 151 रुपये का प्रीपेड प्लान

फोन में अल्ट्रा-वाइड, वाइड-एंगल और टेलीफोटो शॉट्स के लिए तीन 12-मेगापिक्सल लेंस के साथ ट्रिपल-लेंस कैमरा सेटअप दिया गया है। जबकि आगे की तरफ दो अंडर-डिस्प्ले सेल्फी शूटर हैं, एक कवर डिस्प्ले पर और दूसरा डिस्प्ले के अंदर दिया गया है। इनमें कवर पर 10-मेगापिक्सेल लेंस और अंदर की तरफ 4-मेगापिक्सेल लेंस मिलता हैं। गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 में 4400mAh की बैटरी मिलती है और इसका वजन 271 ग्राम है, जो गैलेक्सी फोल्ड 2 से थोड़ा कम है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Microsoft owner Bill Gates uses this company's smartphone, not iPhone

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X