सेकंड्स में आउट ऑफ़ स्टॉक हुआ Nokia 6, अगली सेल 30 अगस्त को

Written By:

आज 23 अगस्त को भारत में पहली बार सेल के लिए लाइव हुआ। इस फोन को एक्सक्लूसिव अमेज़न पर सेल के लिए पेश किया गया था, जो कि ठीक 12 बजे शुरू कर दी गई थी। सेल शुरू होने के कुछ ही सेकंड्स में नोकिया 6 आउट ऑफ़ स्टॉक हो गया, हालांकि ऐसा पहले भी कई स्मार्टफोन के साथ हुआ है और भारत में नोकिया की फैन फॉलोइंग को देखते हुए ऐसा होना बिलकुल भी सरप्राइजिंग नहीं है।

LG K8 भारत में लॉन्च, कीमत केवल 9,999 रु

सेकंड्स में आउट ऑफ़ स्टॉक हुआ Nokia 6, अगली सेल 30 अगस्त को

फोन की पहली सेल के लिए रजिस्ट्रेशन काफी पहले शुरू किए गए थे, जो कि 10 अगस्त तक ही 1 मिलियन का आंकड़ा पार कर चुके थे। जबकि फोन की पहली सेल के लिए रजिस्ट्रेशन 21 अगस्त तक चले थे।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

30 अगस्त को होगी अगली सेल

नोकिया 6 की अगली सेल अमेज़न पर 30 अगस्त को होगी। बता दें कि फोन को खरीदने के लिए अमेज़न पर ऑनलाइन रजिस्टर जरुरी है, तभी यूज़र्स इस फोन की सेल में भाग ले पाएंगे। यदि आप किसी कारण रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए थे, तो अब आपके पास मौका है। इससे पहले कि रजिस्ट्रेशन बंद हों, आप नोकिया 6 के लिए रजिस्टर करवा सकते हैं।

क्या नोकिया 6 में फायदा!

नोकिया 6 में सबसे बढ़ा फायदा यूज़र्स को ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट का है। यह स्मार्टफोन एंड्रायड नॉगट पर काम करता है। वहीं कंपनी ने दावा किया है कि इस स्मार्टफोन पर गूगल के लेटेस्ट एंड्रायड ओ का अपग्रेड मिलेगा। गूगल की लिस्ट में नोकिया का नाम शामिल है।

अमेज़न प्राइम मेंबर को फायदा

यदि आप अमेज़न के प्राइम मेंबर हैं और नोकिया 6 स्मार्टफोन को खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं तो बता दें कि आपको नोकिया 6 स्मार्टफोन 14,999 रु की बजाय 13,999 रु में मिल सकता है। खास प्राइम मेंबर्स के लिए अमेज़न 1000 रुपए का कैशबैक दे रही है। जो कि फोन पर लॉन्च ऑफर के रूप में मिलेगा।

नोकिया 6 के फीचर्स

नोकिया 6 स्मार्टफोन में 5.5 इंच की फुल एचडी 2.5डी स्क्रीन दी गई है। इस फोन में कॉर्निंग गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन भी दी गई है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है, जो कि फ्रंट में है। यह स्मार्टफोन एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम करता है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 430 एसओसी दिया गया है। फोन की रैम 3जीबी है जबकि इसकी इंटरनल मैमोरी 32जीबी की है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से इसकी मैमोरी को 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में 3000 mAh की बैटरी है।
फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर सेंसर दिया गया है। फोन के फ्रंट समें 8 मेगापिक्सल सेंसर है यह दोनों f/2.0 अपर्चर के साथ आते हैं। इस फोन में यूएसबी 2.0 पोर्ट भी है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Nokia 6 got out of stock with in few seconds, next sale is on 30th august. Read more detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
घर की छत पर आदमी ने 4 करोड़ में बना डाला प्लेन, मां ने मंगलसूत्र और भाई ने घर गिरवी रखकर की मदद
घर की छत पर आदमी ने 4 करोड़ में बना डाला प्लेन, मां ने मंगलसूत्र और भाई ने घर गिरवी रखकर की मदद
'शादी वाले दिन दोस्‍त शैंपेन पी रहे थे और वो टॉयलेट में मेरा रेप कर रहा था'
'शादी वाले दिन दोस्‍त शैंपेन पी रहे थे और वो टॉयलेट में मेरा रेप कर रहा था'
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot