भारत में पहली बार आज होगी Nokia 6 की सेल

Written By:

भारतीय नोकिया फैन्स का इंतजार आज फाइनली खत्म हो रहा है। नोकिया का पहला एंड्रायड स्मार्टफोन नोकिया 6 आज से भारत में सेल के लिए उपलब्ध होगा। नोकिया 6 अमेज़न इंडिया पर एक्सक्लूसिव है, इसकी सेल दोपहर 12 बजे से ऑनलाइन वेबसाइट पर शुरू होगी।

ऑनलाइन कीजिए इन 5 जगहों की सैर

भारत में पहली बार आज होगी Nokia 6 की सेल

नोकिया 6 को कंपनी ने भारत में मिड जून में लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन के लिए रजिस्ट्रेशन काफी पहले ही शुरू कर दिए गए थे, जो कि आज से दो दिन पहले यानी 21 अगस्त को बंद कर दिए गए थे। नोकिया 6 की आज होने वाली पहली सेल में केवल वो ही ग्राहक भाग ले सकते हैं जिन्होंने इस स्मार्टफोन के लिए रजिस्टर किया हो।

Micromax ने लॉन्च किया canvas infinity, कीमत 9,999 रु

यदि आपने भी इस फोन के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, तो अब से कुछ ही देर में आपका इंतजार खत्म हो जाएगा।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

ये हैं लॉन्च ऑफर

नोकिया 6 स्मार्टफोन की कीमत भारत में 14,999 रुपए रखी गई है। इस फोन पर अमेज़न इंडिया की ओर से 1000 रुपए का ऑफ प्राइम मेंबर्स के लिए दिया जा रहा है। यह ऑफर आपको तभी मिलेगा जब आप अमेज़न पे के जरिए नोकिया 6 को खरीदेंगे। नोकिया 6 के जो ग्राहक किंडल ऐप में साइन इन करेंगे उन्हें किंडल ईबुक्स पर 80 प्रतिशत का ऑफ़ मिलेगा, जो कि 300 रुपए तक है।

नोकिया 6 स्पेसिफिकेशन

नोकिया 6 स्मार्टफोन में 5.5 इंच की फुल एचडी 2.5डी स्क्रीन दी गई है। इस फोन में कॉर्निंग गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन भी दी गई है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है, जो कि फ्रंट में है। यह स्मार्टफोन एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम करता है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 430 एसओसी दिया गया है। फोन की रैम 3जीबी है जबकि इसकी इंटरनल मैमोरी 32जीबी की है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से इसकी मैमोरी को 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में 3000 mAh की बैटरी है।
फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर सेंसर दिया गया है। फोन के फ्रंट समें 8 मेगापिक्सल सेंसर है यह दोनों f/2.0 अपर्चर के साथ आते हैं। इस फोन में यूएसबी 2.0 पोर्ट भी है।

इन स्मार्टफोन को है खतरा

नोकिया के सबसे पहले एंड्रायड स्मार्टफोन नोकिया 6 के मार्केट में आने के बाद कई स्मार्टफोन ब्रांड के लिए बड़ा खतरा आने वाला है। नोकिया 6 की रेंज में पेश हुए अन्य स्मार्टफोन जैसे श्याओमी मी मैक्स 2, सैमसंग गैलेक्सी ऑन मैक्स, जियोनी ए1, एलजी क्यू6 को नोकिया 6 कड़ी टक्कर दे सकता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Nokia 6 sale starts today in India the very first time. Read more detail of nokia 6 and features, sale, price all in Hindi.
जंतर-मंतर पर धरने पर रोक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस
जंतर-मंतर पर धरने पर रोक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस
Bawana Fire: रोते हुए मां ने कहा- 17 नहीं 18 जानें गईं, मेरी बेटी गर्भवती थी...
Bawana Fire: रोते हुए मां ने कहा- 17 नहीं 18 जानें गईं, मेरी बेटी गर्भवती थी...
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot