शानदार फीचर्स के साथ Nokia X5 लॉन्च, जानें इसके बारे में सबकुछ

|

HMD Global ने बुधवार को अपने घरेलू मार्केट चीन में लेटेस्ट स्मार्टफोन Nokia X5 लॉन्च कर दिया है। जैसा कि नाम से पता चलता है इस स्मार्टफोन में कंपनी ने X सीरीज में पेश किया गया है, जिसमें कंपनी का लेटेस्ट हैंडसेट Nokia X6 भी शामिल है। नोकिया X6 उर्फ नोकिया X प्लस 19 जुलाई को ग्लोबली लॉन्च होने जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि कल कंपनी नोकिया X5 उर्फ नोकिया X प्लस को भी ग्लोबली लॉन्च कर सकती है।

 
शानदार फीचर्स के साथ Nokia X5 लॉन्च, जानें इसके बारे में सबकुछ

Nokia X5 की कीमत और उपलब्धता

नोकिया X5 को कंपनी ने रैम और स्टोरेज के आधार पर दो वेरिएंट में पेश किया है। इस स्मार्टफोन को 3GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज के साथ पेश किया है, जिसकी कीमत RMB 999 यानी करीब 10,200 रुपए होगी। इसके अलावा 4GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज को RMB 1,399 यानी करीब 14,300 रुपए में में पेश किया है। ये फोन ब्लैक, वाइट और ब्लू कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। चीन में ये स्मार्टफोन 19 जुलाई से ऑनलाइन खरीदारी के लिए उपलब्ध होगा।

Nokia X5 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

नोकिया X5 में 5.86 इंच का डिसप्ले दिया है, जो 19:9 डिसप्ले के साथ आता है। ये डिसप्ले HD+ है, जो 1520×720 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आता है। पावर बैकअप के लिए इस फोन में 3,060mAh की बैटरी दी है। डुअल सिम सपोर्ट के साथ आने वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस स्मार्टफोन को एंड्रॉइड P पर अपग्रेड किया जा सकेगा।

फोटोग्राफी के लिए नोकिया के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा दिया है, जो 13 मेगापिक्सल का के प्रायमरी सेंसर f/2.0 अपर्चर और 5 मेगापिक्सल सेकेंडरी सेंसर के साथ आता है। फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है, जो f/2.2 अपर्चर और 80.4 डिग्री वाइड एंगल लेंस के साथ आता है।

परफॉर्मेंस के लिए नोकिया X5 में कंपनी ने Mali-G72 MP3 जीपीयू के साथ मीडियाटेक हेलिओ P60 ओक्टाकोर चिपसेट दिया है। दोनों ही वेरिएंट को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 GB तक बढ़ाया जा सकता है। डुअल सिम सपोर्ट के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन में 4G वोल्ट सपोर्ट, वाईफाई, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस और एक यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया है।

 

ये भी पढ़ें- फेस अनलॉक फीचर के साथ Vivo Y71i भारत में लॉन्च, कीमत 8,990 रुपए

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Nokia X5 with 19:9 display and 4GB ram launched in india and it could launch as the Nokia 5.1 Plus in international markets.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X