अब शाओमी लॉन्च करेगा अपना "स्मार्ट कूकर", आपका खाना बन जाएगा सोकर

|

शाओमी कंपनी ने भारत में अपने स्मार्टफोन का मार्केट काफी मजबूत कर लिया है। इस वक्त भारत में सबसे ज्यादा भरोसेमंद स्मार्टफोन ब्रांड शाओमी ही है। शाओमी के मिडरेंज स्मार्टफोन को भारतीय यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। शाओमी कंपनी कम दाम में ज्यादा से ज्यादा फीचर्स देने की कोशिश करती है। इस वजह से शाओमी ने स्मार्टफोन मार्केट में अपनी एक अलग पहचान बना ली है।

अब शाओमी लॉन्च करेगा अपना

 

शाओमी के नए प्रॉडक्ट्स

हालांकि शाओमी कंपनी ने अपने मार्केटिंग को सिर्फ स्मार्टफोन तक ही सीमित नहीं रखना चाहती है। इस वजह से शाओमी ने अपने कई अन्य प्रॉडक्ट भी मार्केट में लॉन्च किए हैं। इनमें फिटनेस बैंड, स्मार्ट टीवी, स्मार्ट वॉच, ईयरफोन जैसे कई प्रॉडक्ट्स शामिल हैं। इन सबके अलावा कंपनी ने डिवाइस से अलग भी कुछ पेश करने की कोशिश की है। हाल ही में कंपनी ने अपना एक शाओमी शू यानि जूता मार्केट में लॉन्च किया है। जिसके बाद अब कंपनी स्मार्ट कूकर भी पेश करने वाली है।

शाओमी का स्मार्ट कूकर

आपको बता दें कि शाओमी ने चीन में अपना स्मार्ट कूकर पेश कर दिया है। अब इस कूकर को भारत में पेश करने की तैयारी है। आप सोच रहे होंगे कि कूकर में स्मार्ट चीजें क्या होंगी। आइए हम आपको इस स्मार्ट कूकर की कुछ खासियत और कीमत के बारे में बताते हैं। शाओमी इस कैटेगरी के दो डिवाइस को पेश करने जा रही है। एक डिवाइस का नाम Xiaomi Mijia Smart Rice Cooker और दूसरे डिवाइस का नाम Xiaomi Mijia Induction Cooker है। इस बात का पता एक टीजर से चला है।

यह भी पढ़ें:- T-Series बना दुनिया का नंबर वन यूट्यूब चैनल, PewDiePie ने निकाली भड़ास

कीमत और खासियत

Mijia Rice Cooker की बात करें तो यह एक राइस कूकर यानि खासतौर पर चावल बनाने वाला कूकर है। यह राइस कूकल ओलेड यानि OLED डिस्प्ले के साथ आने वाला है। इस कूकर को आप ऐप से कनेक्ट करके इसके तापमान और प्रेशर को कंट्रोल कर सकते हैं। इस कूकर की चीन में कीमत 599 यूनान है। जो भारतीय रुपए के अनुसार करीब 6,100 रुपए बैठती है। वहीं इसके इंडक्शन कूकल प्लेट की कीमत 199 यूनान है, जो करीब 2,000 रुपए के बराबर है। इसके अलावा इसके अन्य एक्सेसरी की कीमत 99 यूनान यानि करीब 1,000 रुपए के बराबर है।

 

यह भी पढ़ें:- अब आपके पैदल चलने से चार्ज हो जाएगा आपका फोन, 10वीं के बच्चों ने किया कमाल

शाओमी के इस कैटेगरी में दूसरा प्रॉडक्ट Xiaomi Mijia Induction Cooker है। यह कूकर भी एक ओलेड यानि OLED स्क्रीन और कूकर नॉब के साथ आता है। इसकी मदद से भी यूजर्स इस कूकर को कंट्रोल कर पाएंगे। हालांकि कंपनी ने इस प्रॉडक्ट के भी दो वेरिएंट को लॉन्च किया है। इसका एक वेरिएंट बेस वेरिएंट है, जिसकी कीमत 299 यूनान यानि करीब 3,000 रुपए है। वहीं दूसरा वेरिएंट लाइट है, जिसकी कीमत 199 यूनान यानि करीब 2,000 रुपए है। आपको बता दें कि इसके लाइट वेरिएंट में ओलेड स्क्रीन की सुविधा नहीं है। लिहाजा लाइट वेरिएंट को यूजर्स अलग से कंट्रोल नहीं कर पाएंगे।

जल्द होगा लॉन्च

इस ख़बर को एक टीजर के जरिए देखा गया है। शाओमी ग्लोबल के वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर एक टीजर शेयर किया है। उसी टीजर के जरिए इस ख़बर के बारे में पता चला है। टीजर में शाओमी के दो कूकर दिखाई दे रहे हैं। शाओमी स्मार्ट कूकर के इस टीज़र को देखकर पता चलता है कि इस कूकर में राइस के साथ-साथ पिज़ा, पास्ता, बर्गर जैसी चीजें भी बनाई जा सकती है। बहराल, अब उम्मीद है कि इस कूकर को जल्द ही भारत में पेश किया जाएगा। वहीं यहां के यूजर्स भी काफी उत्सुक होंगे कि आखिर इस स्मार्ट कूकर से उनका खाना स्मार्ट कैसे बनेगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Xiaomi has introduced his smart cooker in China. Now it is preparing to present this cooker in India. You might be wondering what the smart stuff will be in the cooker. Let us tell you about the specialty and price of this smart cooker. Xiaomi is going to present two devices in this category.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X